-रेडक्रॉस सोसायटी परिसर में किया गया कार्यक्रम

गुरुग्राम – विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी सेक्टर-15, पार्ट-2, चन्दन नगर, गुरुग्राम में दिव्यांग नाप-तोल शिविर, दिव्यांग को राहत सामग्री वितरण, टीबी ग्रस्ति व्यक्तियों को राहत सामग्री, टीआई प्रोजेक्ट की प्रवासी मजदूर व एफएसडब्लू को राहत सामग्री का वितरण किया गया। इसमें चावल, आटा, दाल, सूखा दूध के पैकेट, मसाले, रिफाइंड ऑयल, चीनी, चाय पति, दवाईयॉ, सैनिटाईजर, मास्क इत्यादि शामिल रहे। 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला उपायुक्त एवं रेडक्रॉस सोसायटी के प्रधान डा. यश गर्ग ने शिरकत की। इस दौरान लगभग 500 राहत सामग्री के वितरण दिव्यांगजन को, टीबी के मरीजों एवं प्रवासी मजदूर इत्यादि को वितरित किए गए। इस अवसर पर उपायुक्त द्वारा जिला रेडक्रास सोसायटी के इस प्रकार के कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा की तथा भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन करने बारे दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर एलिम्को भारत सरकार की ओर से भी दिव्यांगजन के लिए नाप-तोल जॉच की गई जिसके लिए भी उपायुक्त ने सराहना की।

इस अवसर पर रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने उपायुक्त महोदय को आश्वसत किया कि इस प्रकार के कार्य भविष्य में भी उपायुक्त महोदय के मार्गदर्शन में जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर समर्थन चेरिटेबल ट्रस्ट के अधिकारी भी उपस्थित थे। जिन्होने दिव्यांगजन के लिए भी राहत सामग्री वितरित की तथा उन्होने कहा कि भविष्य में उनके द्वारा इस प्रकार के कार्यों में उनके द्वारा भरपूर सहयोग किया जाएगा।

 उपायुक्त ने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी में दिव्यांगजन के लिए एक स्टाप सेन्टर की सुविधा शुरू की गई है। जिसमें दिव्यांगजन की हर समस्या का समाधान करने की कोशिश की जाएगी। इस अवसर पर गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा द्वारा सहयोग किया गया। सभी के लिए जलपान का प्रबधन करवाया। गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा से श्रीमति गगनदीप, टिक्कू कुमार वर्मा, राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा शक्ति संगठन भारत, रेडक्रॉस से सहसचिव सुभाष शर्मा, डीटीओ इशांक कौशिक, कुणाल मंगला, आकांक्षा, अतुल पराशर, रितु फौगाट, कविता सरकार, श्यामा राजपूत, सुनैना, रजनी कटारिया, जोगिंद्र, सुषमा, विक्रम भटनागर, रमेश, हरफूल सैनी, रोहताश, राजकुमार, विपिन अरोड़ा, सरोज के साथ सोसवा की टीम व डॉक्टर जयिता चौधरी मौजूद रही। सभी का कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग रहा।

error: Content is protected !!