व्यापारियों की बैठक को संबोधित करने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हरियाणा को बना दिया क्राइम कैपिटल- हुड्डा
खासतौर पर व्यापारी वर्ग को निशाना बना रहे हैं अपराधी- हुड्डा
अगर व्यापारी और आम नागरिक सुरक्षित नहीं होगा तो प्रदेश तरक्की नहीं कर सकता- हुड्डा
विधानसभा में जोर-शोर से उठाया जाएगा कानून व्यवस्था का मुद्दा- हुड्डा

3 दिसंबर, जींदः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार के नकारेपन की वजह से आज हरियाणा क्राइम कैपिटल बन गया है। हालात ऐसे हैं कि प्रदेश में कोई भी वर्ग अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं करता। आम आदमी से लेकर व्यापारी वर्ग सभी को हर वक्त अपनी जानमाल का खतरा सताता रहता है। हुड्डा कानून व्यवस्था की खस्ता हालत के खिलाफ जींद में बुलाई गई व्यापारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में सभी ने प्रदेश की जर्जर कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर की और सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर व्यापारी, किसान और आम नागरिक सुरक्षित नहीं होंगे तो प्रदेश तरक्की नहीं कर सकता। आज स्थिति यह है कि प्रदेश में रोज 3 से 4 हत्याएं, चार से पांच रेप और अनगिनत चोरी, लूट, डकैती, फिरौती व अपहरण जैसी वारदातें होती हैं। प्रदेशभर की तरह जींद में भी इस तरह की वारदातें आम हो चुकी है।

हुड्डा ने कहा कि अपराधियों की कोई जाति या धर्म नहीं होता। अपराधी तो सिर्फ अपराधी होता है। इसलिए उसके साथ अपराधियों जैसा सलूक ही किया जाना चाहिए। इसलिए 2005 में जब उनकी सरकार बनी तो प्रदेश को अपराध मुक्त बनाना उनका लक्ष्य था। उन्होंने अपराधियों को सख्त नसीहत दी थी कि या तो वह अपराध छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हो जाएं या फिर कानूनी सजा भुगतने के लिए तैयार रहें। उस वक्त बहुत सारे अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग गए थे और बाकियों को उनके किए की सजा मिली थी।

अपराध पर नकेल कसने का नतीजा यह रहा कि हरियाणा ने दिन दोगुनी, रात चौगुनी तरक्की की। हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कारोबार के सकारात्मक माहौल, रोजगार सृजन, खिलाड़ियों और किसानों के मान-सम्मान के मामले में देश में नंबर वन बन गया था। लेकिन जब से प्रदेश में बीजेपी सरकार आई है तो एकबार फिर अपराध और अपराधी बेलगाम हो गए हैं। इनका सबसे बड़ा और आसान निशाना व्यापारी बन गए हैं। व्यापारियों से लगातार लूट, डकैती और सरेआम हत्या की वारदातें बढ़ रही हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जनता की ऐसी ही जमीनी समस्याओं और प्रदेश के हालात की सटीक जानकारी लेने के लिए ही उन्होंने ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के तहत विपक्ष जनता के बीच जा रहा है और लोगों की समस्याओं को सुन रहा है। व्यापारियों की इस बैठक के जरिए भी जो मुद्दे विपक्ष के समक्ष आएं हैं, उन्हें विधानसभा में जोर शोर से उठाया जाएगा। इस गूंगी और बहरी सरकार के कान खोलने और उससे जवाब लेने का काम किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!