किसान की आय तो दुगनी हुई नहीं सरकार ने दुर्गति करके रख दी : कुमारी सैलजा

चुनाव की घोषणा के साथ ही बज चुका है तख्तापलट का बिगुल, कांग्रेस आएगी, भाजपा जाएगी

जींद की धरती से ही होगी है तख्तापलट की शुरूआत, महिलाएं बदला लेने को तैयार है

जुलाना, 17 अगस्त। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में चुनावी बिगुल बज चुका है और जींद-जुलाना की धरती से तख्तापलट का बिगुल भी बच चुका है, भाजपा सरकार जाएगी और कांग्रेस की आएगी। भाजपा सरकार ने प्रदेश का विकास नहीं विनाश करके रख दिया है, हरियाणा देश में बेरोजगारी में नंबर वन है, सरकार ने किसानों की आय दुगनी करने का वायदा किया था आय तो दुगनी नहीं हुई पर किसानों की दुर्गति करके रख दी, किसानों आंदोलन में 700 से अधिक किसान शहीद हुए पर सरकार टस से मस नहीं हो रही है। वे शनिवार को जुलाना में कांग्रेस संदेश यात्रा के दौरान आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रही थी।

इस मौके पर कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान रामकिशन गुज्जर, डा. अजय चौधरी, कार्यक्रम के आयोजक मंजीत सिंह दुहन, साढ़ौरा की विधायक रेणुबाला, कालका के विधायक प्रदीप चौधरी, पूर्व मंत्री परमवीर सिंह टोहाना, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, भूपेंद्र गंगवा, अश्वनी शर्मा, राकेश तंवर, निर्मल चौधरी, लालबहादुर खोवाल, बृजलाल मोहम्मदपुरिया, धर्मपाल, सिंहमार, सुरेंद्र कुमार पूर्व चेयरमैन आदि मौजूद थे। बुुजुर्गो ने उनके सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया तो लोगों ने मालाएं पहनाकर, बुके भेंटकर, स्मृति चिन्ह प्रदान कर और शॉल ओढा कर सम्मानित किया।

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि जींद की इस ऐतिहासिक स्थली पर भीड़ देखकर लोगों में कांग्रेस के प्रति प्यार दिख रहा है। तख्तापलट की शुरूआत इसी धरा से होगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि उन्होंने 36 बिरादरी को अपना परिवार माना है, मेरे पिता चौ. स्व. दलबीर सिंह के साथ रहे लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने कहा कि वे लोगों की सेवा करने के लिए ही राजनीति में आए है, उनके साथ जनता का प्यार और नेतृत्व का आशीर्वाद सदैव रहा है। उन्होंने लोगों से कहा कि अब समय कम है, घर पर नहीं बैठना है, तख्तापलट करके रहना है। उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी की सभा में भीड़ देखकर भाजपा के पसीने छूट रहे हैं। राहुल गांधी में एक ही कमी है कि वे झूठ नहीं बोलते, मोदी है जो झूठ बोलकर सत्ता हासिल करते है, उन्होंने कहा कि सच की राह कठिन होती है पर अंत में जीत सच की ही होती है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा के दस साल के कार्यकाल में जनता परेशान रही है और अब छुटकारा चाहती है, गरीब, दलित, किसान, कर्मचारी, मजदूर, युवा, आंगनबाडी सब परेशान है, सरकार गूंगी बहरी बनी हुई है, कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। किसान की आय तो दुगनी हुई नहीं उसकी दुर्गति करके रख दी, गरीबों के हाथ में कटोरा पकड़ा दिया है से पांच किग्रा राशन नहीं मजदूरी चाहिए, पेपर लीक से युवाओं के भविष्य को अंधेरे में धकेल दिया है, सरकार हाथ पर हाथ रखे हुए है। सरकार किसान के साथ पोर्टल पोर्टल खेल रही है, कही लोग पीपीपी, फेमिली आईडी को लेकर परेशान है, शहर शहर न रहे और गांव शहर न बन सके इस भाजपा के राज में। भाजपा को पता था कि उसकी सरकार तीसरी बार आने वाली नहीं है तो उसने जनता को गुमराह करने के लिए सीएम ही बदल दिया, उसे भी पता था सरकार तो आने से रही ऐसे में घोषणाएं करने से क्या नुकसान होगा, वे घोषणाओं पर घोषणाएं करने में लगे हुए है वे पूरी तो होनी ही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को सूपडा साफ तय है।

Previous post

गुरुग्राम में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर धर्मेंद्र प्रधान बोले, कार्यकर्ताओं के उत्साह में दिख रहा है जीत का जज्बा : धमेंद्र प्रधान

Next post

विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता की जिला में पालना हो सुनिश्चित : डीसी

You May Have Missed