जाम से नही मिली निजात:

 रेवाड़ी – रेवाड़ी शहर वन वे ट्रैफिक के माध्यम से ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चलाया गया ट्रायल बिल्कुल बेअसर ही नजर नही आया बल्कि भारी जाम से जनता को गुजरना पड़ा रहा है।

प्रशासन की ओर से आया तुलगकी फरमान की वजह से जहाँ पर लोगो को पूरे शहर की चक्कर काटने पड़ रहे है वही अतिरिक्त डीजल पेट्रोल के नुकसान के साथ समय की भी बर्बादी करनी पड़ी रही हैं । इस तुगलकी फ़रमान से जनता बुरी तरह परेशान हैं ।इसके साथ ही व्यापारियों को इस व्यवस्था से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है, नई सब्जी मंडी व्यापार मंडल व अन्य दुकानदारों आदि ने इस समस्या को प्रशासन तक पहुँचाने के लिए इनेलो जिला प्रधान से बात की। ताकि इस समस्या से निजात मिल सके।क्योंकि वनवे के बाद भी हर चौक पर जाम बना हुआ है जहां एक तरफ सड़के पूरी तरह से खाली चल रही है वही उस तरफ के दुकानदारों के पास  डिवाइडर  के कारण कोई ग्राहक नही पहुँच पा रहा वही खाली सड़कों पर कोई वाहन मैं गुजरने से दूसरी तरफ के दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है

  जिला प्रधान राजपाल यादव ने कहा की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यह प्रक्रिया ठीक नहीं है जितनी पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए लगी हुई है अगर शहर में रेड लाइट की व्यवस्था उचित तरीके से की जाए और उसके बाद जो पुलिस कर्मचारी आज की व्यवस्था को देखने के लिए लगए हुए हैं उनको लगा दिया जाए व शहर में  2 -3 जगह पार्किंग की बेहतर व्यवस्था करा दी जाए तो इस समस्या से जरूर निजात मिल सकती है वरना यह समस्या किसी भी प्रकार से काबू में नहीं आने वाली। इसके साथ ही टूटे हुए रोड पर धीमी गति से कछुआ गति से चल रहे काम के कारण भी जाम की समस्या बनी रहती है। प्रशासन को इस काम में तेजी लानी चाहिए और रात के समय इस काम को कराया जाए ताकि बेहतर रोड से जाम की समस्या से निजात मिल सके। यही हाल ब्रास मार्केट में नजर आया जहां के रोड बिल्कुल टूटे हुए हैं।

 इनेलो जिला प्रधान ने बताया कि एक तरफ के ट्रैफिक व्यवस्था से व्यापारियों  को होने वाली  समस्या को अगर प्रशासन ने जल्द इसका समाधान नहीं निकला इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी व्यापारी वर्ग के साथ मिलकर आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

error: Content is protected !!