– निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर रोहताश बिश्नोई, चीफ इंजीनियर टीएल शर्मा व एसई राधेश्याम शर्मा रहे उपस्थित

गुरूग्राम, 2 दिसम्बर। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने वीरवार को स्थानीय व्यापार सदन में बनने वाले नगर निगम गुरूग्राम के कार्यालय भवन स्थल का मौका निरीक्षण किया। उनके साथ निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मेयर मधु आजाद के अनुसार नगर निगम गुरूग्राम का मुख्य कार्यालय भवन महरोली रोड़ स्थित व्यापार सदन में बनाया जाना है। लगभग 117 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाला यह कार्यालय भवन 10 मंजिला होगा। इसमें तीन बेसमेंट का भी प्रावधान है, जिनमें 450 गाडिय़ां खड़ी करने की क्षमता होगी। कार्यालय भवन में मेयर टीम के कार्यालय होंगे तथा सदन की बैठकों के लिए टाऊन हॉल की भी व्यवस्था होगी। इसके अलावा, काऊंसलर्स लांज, नागरिक सुविधा केन्द्र, पुस्तकालय, एटीएम व दुकानों का निर्माण भी नए कार्यालय भवन में किया जाएगा। नए कार्यालय भवन में डिस्पैंसरी व क्रेच की व्यवस्था भी होगी। नया कार्यालय की बिल्डिंग ग्रीन एवं सस्टेनेबल होगी। नए कार्यालय भवन में म्यूनिसिपल ऑडिटोरियम का भी निर्माण किया जाएगा, जिसकी क्षमता 650 लोंगों के बैठने की होगी।

इसके उपरान्त मेयर ने ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स का भी दौरा किया। यहां पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पर एनओसी मिलने पर हरियाली विकसित की जाएगी। मेयर ने अधिकारियों से कहा कि वे इस जमीन से झुग्गी आदि को हटाकर क्षेत्र की सफाई करवाएं तथा पार्किंग में खड़ी गाडिय़ों को हटवाने की कार्रवाई करें। अधिकारियों ने बताया कि ग्रैप की समयसीमा खत्म होने के बाद यहां पर पड़े मलबे को उठवाकर क्षेत्र की सफाई करवाई जाएगी तथा जल्द ही इनफोर्समैंट टीम के माध्यम से झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई होगी। अधिकारियों ने बताया कि एचएसवीपी से एनओसी मिलने के उपरान्त यहां पर हरियाली विकसित करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

इस मौके पर मेयर के साथ निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर रोहताश बिश्नोई, चीफ इंजीनियर टीएल शर्मा व एसई राधेश्याम शर्मा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!