– नगर निगम गुरूग्राम, बुलंद आवाज वैलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के तहत नागरिकों को किया जागरूक

गुरूग्राम, 30 नवम्बर। स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के तहत नगर निगम गुरूग्राम द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई हैं। नागरिकों को स्वच्छता में भागीदारी करने तथा स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में नगर निगम गुरूग्राम एवं बुलंद आवाज वैलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में साऊथ सिटी-2 के आई ब्लॉक में स्वच्छता की पाठशाला नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा नेता राकेश यादव मुख्य अतिथि तथा अधिवक्ता ऋतु कपूर ने विशिष्ठ अतिथि के तौर पर शिरकत की। नगर निगम गुरूग्राम के प्रोग्राम कॉर्डिनेटर एवं बुलंद आवाज वैलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने लोगों को पॉलीथीन की बजाए कपड़े के थैले का उपयोग करने के प्रति प्रेरित किया। इसके साथ ही उन्होंने कचरे को अलग-अलग रखने की भी जानकारी दी। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि उनके घरों में पुराने कपड़े जो वे स्वयं उपयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन उपयोग के काबिल हैं, तो क्लॉथ कलैक्शन बॉक्स में डालें। आई ब्लॉॅक में यह क्लॉथ कलैक्शन बॉक्स लगाया गया है।

कार्यक्रम में लोगों ने कपड़ा थैला बैंक की संचालिका सारिका को काफी पुराने कपड़े भेंट किए, ताकि वे उन कपड़ों से थैले बना सकें। कार्यक्रम में आरडब्ल्यूए प्रधान शैलेष गिरी, विपिन गुलाटी, धर्मेन्द्र, राजेश यादव, अमन अरोड़ा, पंकज ग्रोवर, पंकज पटेल, कृष्णा व अंजना सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।