मोटरसाइकिल पर सवार हो करते थे वारदात.

महिला के गले से छीनी सोने की चेन बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। मोटरसाईकिल चोरी करके छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को पुलिस थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम की पुलिस टीम के द्वारा काबू किया गया है। आरोपियों ने मोटरसाईकिल पर सवार होकर एक महिला के गले से छीनी थी सोने (गोल्ड) की चेन, पुलिस टीम ने 01 आरोपी को उसी समय पीछा करते हुए काबू किया था। आरोपियों द्वारा छीनी गई 01 सोने (गोल्ड) की चेन व वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल (टी.वी.एस. अपाचे) पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई है।’

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक 27 नवंबर को निरीक्षक राहुल देव, प्रबन्धक थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम की पुलिस टीम एएसआई  विनोद कुमार के साथ सरकारी गाङी में गश्त करते हुए हुड्डा मार्केट सैक्टर-46 से गुजर रहे थे तो हुड्डा मार्केट सैक्टर-46 क्रोस करने के बाद रिहायशी गली से एक औरत के चिल्लाने की आवाज आई। जिसकी आवाज को सुनकर पुलिस टीम उसके पास पहुंची तो एक बाईक सवार भी औरत से चिल्लाने का कारण पूछ रहा था तो उस महिला ने ईशारा करते हुए बतलाया कि सफेद रंग की मोटरसाईकिल पर सवार दो लडकों ने उसके गले से सोने की चेन छीनी है। पुलिस टीम ने तत्परता से सफेद मोटरसाईकिल का पीछा किया। करीब 200 मीटर दूरी पर आने के बाद पुलिस टीम ने चेन छीनने वाले मोटरसाईकिल पर सवार एक लडके को काबू कर लिया तथा दूसरा लडका मौका देखकर भाग गया।

पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए लङके से पुलिस टीम ने उसका नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम भूपेंद्र पुत्र रणबीर सिंह निवासी गाँव सुनारिया थाना शिवाजी कॉलोनी जिला रोहतक  बतलाया। पुलिस टीम ने आरोपी भूपेंद्र की तलाशी ली तो इसकी पेंट की बायें जेब से छीनी हुई टूटी हुई सोने की चेन बरामद हुई। इसी दौरान पीङित महिला श्वेता श्रीवास्तव पत्नी प्रतीक श्रीवास्तव निवासी मकान नं. 738 आवास विकास कॉलोनी जिला बस्ती पुलिस स्टेशन बस्ती यू.पी. वर्तमान निवासी किरायेदार मकान नं. 1221 नजदीक डी.पी.एस. स्कूल मारुति कुंज सोहना रोड, ने शिकायत में बतलाया कि 27 नवंबर को वह औैर इसकी दोस्त आई.क्यू. हॉस्पिटल सैक्टर-46  से पैदल आ रहे थे। जब ये मार्केट में पहुंचने वाले ही थे कि पीछे से एक नवजवान लडका पैदल आया और इसके गले में झपट्टा मारकर गले से सोने की चेन छीनकर मोटरसाईकिल सफेद रंग पर अपने साथी के साथ बैठकर भाग गया । उसी समय पुलिस की गाडी तथा एक लडका वहां से गुजर रहे थे। इन्होनें शोर मचाया तो पुलिस तथा वह लङका इसकी चेन छीनने वाले बाईक वालों लडकों का पीछा करने लगे। करीब 200 मीटर की दूरी पर उनमें से एक लडके को बाईक सहित पकड लिया और यह भी वहां पहुंच गई। इसने चेन छिनने वाले लडके को पहचान लिया।  पुलिस ने इसके सामने पूछताछ की तो उस लडके ने अपना नाम भूपेंद्र पुत्र रणवीर सिंह निवासी गाँव सोनारिया थाना शिवाजी कॉलोनी जिला रोहतक बताया। पुलिस ने पकङे हुए लडके तलाशी ली तो उसके काली पेट की बाई साईड की जेब से इसकी टुटी हुई चेन मिली।

अभियोग में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक राहुल देव, प्रबन्धक थाना सैक्टर-50, की पुलिस टीम ने कार्यवाही कहते हुए उपरोक्त अभियोग में अपने एक साथी के साथ मोटरसाईकिल पर सवार होकर महिला के गले से चेन छीनकर भाग जाने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी ’भूपेंद्र उर्फ सचिन उर्फ रसगुल्ला पुत्र रणबीर सिंह निवासी गाँव सुनारिया थाना शिवाजी कॉलोनी, जिला रोहतक’ को गिरफ्तार किया व अदालत में पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। रिमाण्ड के दौरान आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह बी.सी.ए. तक पढा हुआ है और यह अपने एक साथी के पास गुरुग्राम में रोजगार के लिए आया था। गुरुग्राम आकर यह अपने साथी के साथ मिलकर गुरुग्राम में चेन स्नेचिंग की वारदातों को अन्जाम देने लगा। इसने अपने साथी के साथ मिलकर 02 चेन स्नेचिंग की वारदातों को अन्जाम दे चुका है। इसके द्वारा जिस मोटरसाईकिल पर सवार होकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया था उस अपाचे मोटरसाईकिल को इसके साथी ने चोरी कर रखा था। इसने अपने साथा के साथ मिलकर वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया।

error: Content is protected !!