गुरुग्राम – राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14 गुरुग्राम के प्रांगण में आयोजित प्रथम गुरु द्रोण महोत्सव का भव्य शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल जी द्वारा किया गया

कार्यक्रम का आयोजन नेशनल हुमन वेलफेयर काउंसिल व कला संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार और कला संस्कृति बोर्ड हरियाणा सरकार के संयुक्त प्रयास से द यूथ फाउंडेशन की अगुवाई में इस दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल जी द्वारा दीप प्रज्वलन के बाद की गई इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई पुराने समय के न्यूज़पेपर की प्रदर्शनी , श्री राम चरण , बीना, एम॰पी॰ के स्टाल पर गए और उसके बाद सभी स्कूलों की स्टाल पर गए और विशेष रुप से करनाल से आई हुई एक स्टॉल जिसमें पुराने ढाई सौ साल पुराने सिक्के और रुपए की प्रदर्शनी लगी हुई थी का निरीक्षण किया सभी स्टॉल का निरीक्षण मंत्री जी द्वारा किया गया।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल जी का पुष्पगुच्छ देकर आयोजन कमेटी के द्वारा स्वागत अभिनंदन किया गया और उनके स्वागत में सेक्टर 14 महिला महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया इसके बाद कार्यक्रम में शामिल हुए विशिष्ट अतिथि के रूप में माननीय पवन जिंदल संघचालक हरियाणा प्रदेश और उनके साथ सुधा यादव जी पूर्व सांसद का भी मंच पर बुलाकर टीम के सभी साथियों द्वारा सामूहिक स्वागत किया गया।

इस भव्य आयोजन में देश भर की प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी भाग लिया और इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं इसके साथ-साथ जिले भर के काफी संख्या में स्कूलों ने भाग लिया और सभी स्कूलों के बच्चों द्वारा एक्टिविटी के माध्यम से अपने अपने स्कूल की स्टॉल को सजाया जिसके माध्यम से उन्होंने अपने स्कूल को प्रेषित किया।

कार्यक्रम में सबसे पहले पीएम योगा टीम के द्वारा देशभक्ति गीत पर योग कला का प्रदर्शन किया गया

इसके बाद कैप्टन रतिराम स्कूल कासन के बच्चों द्वारा गुरु द्रोण पर कार्यक्रम प्रस्तुत किया ।

इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय कवि मनोहर मधुर जी के द्वारा भी प्रस्तुति की गई और मोटिवेशन स्पीच दी गईं।

आयोजन कमेटी की तरफ से श्री गुंजन मेहता के द्वारा इस कार्यक्रम की पूरी प्रस्तावना रखी गई जिसमें उन्होंने गुरुग्राम की संस्कृति और गुरुग्राम से जुड़ी हुई मुख्य मुख्य बातें आदरणीय मंत्री जी के सामने रखी।

डॉ अशोक दिवाकर जी, निर्देशक , अशोक सिंघल वेद विश्वविधयलय, गुरुग्राम ने बताया यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वावधान में नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल , मुख्य रूप से सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार मुख्य भूमिका में है ।

श्रीमती रश्मि राय जी ,ॐ टीम ने भी बड़ी गर्मजोशी से आयोजकों को सफल कार्यक्रम की बधाइ दी और भविष्य में गुरु द्रोण क़ी धरती- गुरुग्राम से भारत क़े विश्व गुरु बनने कि बात बताई।

बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए और विभिन्न प्रतियोगिताएं रखी गई थी जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया कार्यक्रम में एक तरफ स्टॉल लगी हुई थी तो सामने मंच था व एक तरफ स्कूल के बच्चों के लिए रंगोली प्रतियोगिता पेंटिंग प्रतियोगिता लेखन प्रतियोगिता फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और खेल प्रतियोगिता का आयोजन कमेटी की तरफ से रखा गया था।

इस भव्य आयोजन में संस्थाओं द्वारा भिन्न भिन्न प्रकार से सहयोग दिया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से महिला कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ रमेश गर्ग , महिला कॉलेज के संगीत रतन व विभाग प्रमुख श्री लोकेश शर्मा जीं, एडवोकेट रविन्द्र जैन,एडवोकेट नवीन गुप्ता ,गौरव मंगला,धर्मेंद्र फौजी,गगनदीप सिंह चौहान,सुकेश सैनी, अशोक दुआ जी,जे पी राघव जी ,सुनील सैनी जी,सुरिन्दर सैनी जी,पंकज ग्रोवर जी,जगत पाल सिंह ,रोटरी ब्लड बैंक की गुरुग्राम की टीम ,श्री श्याम परिवार की टीम की भूमिका मुख्य रही।

error: Content is protected !!