एनडीसी पोर्टल पर आने वाली दावे-आपत्तियों का समाधान तत्परता से करें-निगमायुक्त

– नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने प्रॉपर्टी सर्वे, एनडीसी पोर्टल, प्रॉपर्टी आईडी, प्रॉपर्टी टैक्स एवं ट्रेड लाईसैंस के बारे में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

गुरूग्राम, 26 नवम्बर। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा आमजन को उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाओं एवं सेवाओं में बिना किसी कारण के देरी नहीं होनी चाहिए। नागरिकों को ये सेवांए निर्बाध रूप से निर्धारित समयसीमा के भीतर मिलनी चाहिएं। उन्होंने कहा कि एनडीसी पोर्टल पर नागरिकों द्वारा की जाने वाली दावे-आपत्तियों का समाधान तत्परता से किया जाए, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

निगमायुक्त ने कहा कि निगम क्षेत्र में प्रॉपर्टी सर्वे के कार्य को पूरा करवाएं। उन्होंने कहा कि नागरिकों द्वारा नई प्रॉपर्टी आईडी बनाने के लिए प्रतिदिन आवेदन दिए जाते हैं। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि बिना किसी ठोस कारण के प्रॉपर्टी आईडी बनाने में देरी ना हो। इससे नागरिकों को सुविधा होगी।

प्रॉपर्टी टैक्स एवं ट्रेड लाईसैंस के बारे में निगमायुक्त ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स की रिकवरी को बढ़ाएं तथा वाणिज्यिक संस्थानों के ट्रेड लाईसैंस जारी करने की प्रक्रिया को तेज करें। उन्होंने जोनल टैक्सेशन अधिकारियों से कहा कि वे 10 दिन में अपनी परफोरमैंस को सुधारें तथा रिकवरी को तेज करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!