शुक्रवार को साधसंगत की कमला नेहरू पार्क में होगी बैठक.

गुरुद्वारा रोड कमला नेहरू पार्क में पहुंचने की सिखों की अपील

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। गुरूद्वारा में नमाज का न्योता का शुक्रवार-जुम्मा को देखते हुए यह मामला गरम हो गया है। सिख संगत और जत्थेदारओं के साथ विरोध प्रदर्शन के लिए गुरुग्राम सिख आएंगे। अब  भविष्य में ऐसी गलतियों की पुनरावृत्ति ना हो इस विषय में जन जागरण के लिए यहां बैठक का कार्यक्रम रखा गया है।

गुरमत प्रचार जत्था पंथ खालसा और सरदार रविरंजन के द्वारा कहा गया है कि बिबेक सिंह संगत के प्रयासों और अपील के बावजूद ना तो नमाज प्रयोजन वाले तथकथित सिख जो अपने को गुरद्वारे का पदाधिकारी कहते हैं, ना मुस्लिम समाज का कोई स्पष्ट वक्तव्य या उत्तर आया है। अभी असंमजस की स्थिति बरकरार है। आशंका व्यक्त की गई कि 26 नवम्बर 2021 शुक्रवार -जुम्मा को रहत मर्यादा का उलंघन करते हुए सब्जी मंडी  गुरुग्राम के गुरद्वारे में नमाज़, तथाकथित सिखों द्वारा नमाज़ पढ़ने-पढ़वाने की कोशिश हो सकती है।

19 नवम्बर, गुरुपर्ब के दिन भी इस कुरेहत को करने की साजिश की गई जो गुरसंगत ने विफल कर दी। गुरद्वारा परिसर में केवल गुरबाणी सिमरन, और रहतमर्यादा के कारज ही हो सकते हैं। कोई अन्य आयोजन, मजहबी कार्य नहीं। धर्मदोषी लोगों का बहिष्कार किया जाएगा। वहीं अगला प्रोग्राम 26 नवम्बर शुक्रवार को ही तय किया जाएगा ।

error: Content is protected !!