बीडीपीओं सिहमा व ग्राम सचिव के खिलाफ अटाली की महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अटाली गांव में 20 दिन से गहराया संकट, 8 सौ से एक हजार में पानी का टैंकर खरीदने को मजबूर हुए लोग

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। सिहमा ब्लॉक के गांव अटाली के लोग 20 दिनों से बोर की मोटर खराब होने के चलते पेयजलापूर्ति को लेकर परेशान है। बुधवार को अटाली की महिलाओं ने बीडीपीओं सिहमा व ग्राम पंचायत सचिव कृष्ण कांत के खिलाफ पानी की टंकी व वाटर सप्लाई के बोर के ऊपर खाली मटके लेकर जोरदार नारेबाजी की और शुक्रवार बीडीपीओं कार्यालय सिहमा पर ग्राम सचिव के सामने खाली मटके फोड़ने की चेतावनी दी। पानी की समस्या से परेशान महिला कोयल, मंजू, पूजा, कश्मीरा, वीना, बादामा, मूर्ति, बाला, सुनीता, रेणु, निर्मला, लाली, शर्मिला ने बताया किउ उनके गांव की बणी में बने वाटर सप्लाई में लगे बोर की मोटर जले 20 दिन हो गए है जिसकी सूचना बीडीपीओं सिहमा व ग्राम सचिव को दे दी है लेकिन अभी तक बोर की मोटर को ठीक नही करवाया गया।

 उन्होंने बताया कि वे 20 दिन से पेयजल की एक-एक बूंद के लिए परेशान है जिसके चलते उन्हें दैनिक कार्यों के लिए एक हजार से 8 सौ रुपये तक पैसे चुकाकर वाटर टैंक मंगाना पड़ता है। नथुराम शर्मा, अनूप, सुनील, परमजीत, प्रवीण, शिव चरण, हरद्वारी, मोटर चालक विक्रम, हरिकृष्ण, सुरेंद्र ने बताया की बोर की पुरानी मोटर तीसरे दिन खराब होती रहती है जिसके चलते ग्रामीण पेयजलापूर्ति से परेशान है। ओमप्रकाश, बीर सिंह, राजेंद्र, सुनील ने वाटर सप्लाई के बोर की बिजली आपूर्ति लाइन दुबलाना से जोड़ने की मांग की। 

पंच इंद्रजीत, राजेंद्र, निर्मला, लाली, रामकला ने बीडीपीओं सिहमा व ग्राम सचिव अटाली पर समस्या को लगातार 20 दिन से अनसुना करने व ग्रामीणों का फोन नही उतने का आरोप लगाते हुए कहा कि जल्द ही उनकी पेयजलापूर्ति ठीक नही की गई तो लोग शुक्रवार को बीडीपीओं सिहमा कार्यालय पर ग्राम सचिव के सामने खाली मटके फोड़ने को मजबूर होंगे। महिलाओं ने पेयजल विभाग के अधिकारियों पर गत वर्ष उनके घर में अधिकृत नल लगाने के नाम पर 5 सौ रुपये लिए गए थे जबकी उनके घर 20 दिनों से पानी की एक बूंद नही आ रही।

-ग्राम सचिव अटाली कृष्ण कांत शर्मा ने बताया कि उनकी जानकारी में एक सप्ताह से पेयजल की समस्या है। नई बोर की मोटर के एसडीएम कनीना से स्वीकृति लेनी पड़ेगी। समस्या का समाधान दो दिन में कर दिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!