सोहना। बाबू सिंगला

सोहना नगर परिषद विभाग चुनावी तैयारियों में जुट गया है। विभाग ने चुनावी गतिविधियों की देखरेख के लिए परिषद के म्यूनिसिपल इंजीनियर सुशील ठाकरान को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है। जो चुनाव के समस्त कार्यों की देखरेख करेंगे। वहीं निकाय विभाग 26 नवम्बर को सोहना नगरपरिषद को ईवीएम मशीनें आवंटित करेगा। जो परिषद चुनावों के लिए हासिल की जाएंगी। 

प्रदेश में शहरी पंचायतों के चुनाव जल्द होने की संभावना है। जिसके लिए तैयारियाँ शुरू हो गई हैं। चर्चा है कि उक्त चुनाव साल के अंत तक सम्पन्न हो जाएंगे। जिसको निष्पक्षता से सम्पन्न कराने के लिए शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने ईवीएम मशीनें वितरित करने के फरमान दे दिए हैं। जिसके तहत सोहना परिषद को 26 नवम्बर को ईवीएम मशीनें दी जाएंगी। जो पंचकूला में वितरित होंगी। 

विदित है कि सोहना नगरपरिषद के आम चुनाव गत वर्ष 2016 में सम्पन्न हुए थे। जिसका कार्यकाल जून 2021 में समाप्त हो गया था। सरकार ने एसडीएम सोहना को परिषद का प्रशासक नियुक्त कर दिया है। बता दें इस बार सरकार ने चैयरमैन पद का चुनाव आम मतदाता करेंगे। जबकि पूर्व में पार्षद ही चैयरमैन का चुनाव करते थे। सोहना नगरपरिषद का मुखिया इस बार अनुसूचित महिला होगी। जिसकी अधिसूचना सरकार ने कर दी है। जिसके लिए चुनावी समर में कूदने वाले नेताओं ने लंगर लंगोट कसने आरम्भ कर दिए हैं। कस्बे में करीब दो दर्जन उम्मीदवार मैदान में उतरने की संभावना है। जो जोरशोर से जनसम्पर्क में जुटे हुए हैं। 

परिषद ने सौंपी जिम्मेवारीसोहना नगरपरिषद ने चुनावों के मद्देनजर अधिकारियों को जिम्मेवारी सौंप दी है। जिसके लिए म्यूनिसिपल इंजीनियर सुशील ठाकरान को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है। जो समस्त चुनावी तैयारियों की देखरेख करेंगे। इसके अलावा बिल्डिंग इंस्पेक्टर मनोज सिवाच व अजय लिपिक को ईवीएम लाने की जिम्मेवारी दी गई है।

error: Content is protected !!