गुरुग्राम, 16 नवंबर – आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए एसजीटी विश्वविद्यालय के द्वारा ‘वूमेन एंपावरमेंट’ सेशन का आयोजन किया गया। इस सेशन में मुख्य अतिथि के तौर पर इनकम टैक्स की आईआरएस ज्वाइंट डायरेक्टर अमन प्रीत ने शिरकत की।

इस मौके पर यूनिवर्सिटी की चेयरमैन मधुप्रीत सिंह चावला, दशमेश चेरिटेबल एजुकेशनल ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी मनमोहन सिंह चावला, यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर ओपी कालरा, प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर नवदीप सिंह टुंग के साथ गणमान्य व्यक्ति व विद्यार्थी भी मौजूद रहे।

अपने स्वागत भाषण के दौरान प्रोफेसर ओपी कालरा ने कहा कि एक व्यक्ति पढ़कर खुद को शिक्षित करता है जबकि एक महिला पढ़ कर खुद को ही नहीं बल्कि पूरे संसार को शिक्षित करती है। इसलिए समाज उत्थान के लिए एक महिला का पढ़ा लिखा होना बहुत जरूरी है।

मुख्य अतिथि डायरेक्टर अमनप्रीत ने अपने भाषण के दौरान बताया एक बार उनकी हाउसवर्कर ने लॉकडाउन के दौरान कहा कि उसे राशन के साथ-साथ सेनेटरी पैड की भी आवश्यकता है तब अमनप्रीत ने कहा कि वो पैसे अकाउंट में डलवा देंगी तब वो जाकर सेनेटरी पैड ला सकती हैं इस पर हाउसवर्कर ने कहा कि यहाँ पूरे गाँव व पूरे गाँव के आस पास कहीं भी सेनेटरी पैड्स उपलब्ध नहीं है| तब उन्होंने सोचा कि जो समस्या उनके घर की हाउसवर्कर झेल रही है तो ना जाने कितनी महिलाएँ इस समस्या से झुझ रही होंगी| तब उन्होंने यह ठान लिया कि वे गांव गांव जाकर उन महिलाओं की मदद करेंगी जो सैनिटरी पैड्स खरीद पाने में असमर्थ है या महिलाओं को सेनेटरी पैड्स नहीं मिल पा रहे हैं| उन्होने पूरे लॉकडाउन महिलाओं की मदद की।

इस मौके पर प्रोफेसर ओपी कालरा ने चीफ गेस्ट को शॉल व बुके देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का समापन नुक्कड़ नाटक प्रदर्शित कर किया गया।

error: Content is protected !!