कार समेत डूबा परिवार, 3 की मौत

गांव अगिहार से शादी में शिरकत कर अपने गांव रामगढ़ खेड़ी लौट रहा था

महेंद्रगढ़ : सुरेश पंचोली

महेंद्रगढ़ क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। क्षेत्र के गांव झगडौली नहर के पास देर रात एक वैगनार गाड़ी नहर में गिर गई। हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं गाड़ी में 11 वर्षीय लड़की सुरक्षित है। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने गोताखोरों की मदद से सोमवार की दोपहर के समय तीनों को कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला गया व वैगनार गाड़ी नहर में क्षतिग्रस्त अवस्था में पाई गई। यह घटना सोमवार को रात्रि को करीब 2:00 बजे की बताई जा रहीं है। यह परिवार गाड़ी में सवार होकर गांव अगिहार से शादी में शिरकत कर अपने गांव रेवाड़ी जिले के रामगढ़ खेड़ी लौट रहा था। इस दौरान रेवाड़ी रोड स्थित झगडौली नहर के पास पहुंचे तो गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और गाड़ी नहर में जा गिरी। इसमें रेवाड़ी जिले के रामगढ़ खेड़ी निवासी 35 वर्षीय प्रवीण पुत्र विजय सिंह, 32 वर्षीय ललिता पत्नी प्रवीण व प्रवीण का पुत्र 8 वर्षीय दिव्य की मौत हो गई। वहीं 11 वर्षीय प्रवीण की बेटी इशिका बच गई और इशिका नहर से पाइप के माध्यम से बाहर आ गई और इस घटना की सूचना की आने वाले राहगीरों को दी। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों और क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला गया। आशंका जताई जा रही है कि रात ज्यादा होने की वजह से कार के ड्राइवर को झपकी आ गई और यह हादसा हो गया। पुलिस ने तीन मृतकों का नागरिक अस्पताल महेंद्रगढ़ में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया।

रात को ही शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन:

लोगों ने घटना की सूचना तुरंत इसकी सूचना डायल-112 नंबर पर दी। इसकी सूचना मिलती हीं डायल-112 की गाड़ी मौके पर पहुंची और गाड़ी में सवार हवलदार ने तुरंत अपने कपड़े उतारकर नहर में छलाग लगा दी। और पहर में गिरी गाड़ी में सवार लोगों की तलाश शुरू की यह हवलदार करीब 3 घंटे तक नहर में इनकी तलाश करता रहा। पुलिस ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। मामले की जानकारी देकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था। इसमें स्थानीय गोताखोरों, दमकल विभाग की टीम व सीआईए पुलिस की मदद ली गई। तीनों शवों को करीब 14 घंटे बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कर शव को नहर से बाहर निकाला गया।

एसडीएम मौके पर पहुंचे:

घटना की जानकारी मिलने पर महेंद्रगढ़ एसडीएम दिनेश कुमार रात को करीब 3 बजे मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद पुलिस कर्मियों व दमकल विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। जांच में सामने आया कि रेवाड़ी जिले के रामगढ़ खेड़ी निवासी 35 वर्षीय प्रवीण पुत्र विजय सिंह अपने परिवार सहित गांव अगिहार में अपनी रिस्तेदारी में शादी में शिरकत कर रात को करीब 2:00 बजे अपने गांव रामगढ़ खेड़ी लौट रहा था।

मृतक के परिजनों ने पुलिस को यह दिए बयान:

मृतक के पिता विजय सिंह पुत्र रतिराम ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह गांव रेवाड़ी जिले के रामगढ़ खेडी का निवासी है। उसके तीन बच्चे है। तीनों शादीशुदा है। उसका लड़का प्रवीण, पुत्रवधु ललिता, पोता दिव्य यादव व पोती इशिका अपनी गाड़ी में सवार होकर प्रवीण की रिस्तेदारी में संदीप कुमार की शादी में गांव अगिहार में आया था। जो यह सभी शादी में शिरकत होकर अपने गांव आ रहें थे तो झगडौली नहर के पास गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और गाड़ी नहर में जा गिरी। जिससे उसके पुत्र प्रवीण, पुत्रवधु ललिता व पोता दिव्य की मौत हो गई और पोती इशिका बच गई।

Previous post

महिला सुरक्षा के प्रति जागरूकता के लिए डीजीपी हरियाणा ने ‘जागृति यात्रा’ साइकिल रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

Next post

एसजीटी विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा संस्थानों में रिसर्च को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन कार्यशाला

You May Have Missed

error: Content is protected !!