राजनीति में सिद्धांतों को ज़िंदा रखना है तो युवाओं को मशाल सौंपनी होगी -राव इंद्रजीत

कोसली । केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि राजनीति में सिद्धांतों को ज़िंदा रखने के लिए युवाओं को आगे आना होगा और राजनैतिक मसाल युवाओं के हाथों में सौंपनी होगी। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ की गद्दी पर बैठने के बाद नेताओं की कोशिश होती है कि उनके अलावा कोई भी नेता किसी अन्य क्षेत्रों में पैदा न हो। केंद्रीय मंत्री ने ये विचार रविवार को कोसली व जाटूसाना में जनसभाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए । राव ने कहा कि उनके परिवार को राजनीति करते हुए क़रीब सौ वर्ष हो गए है जनता का प्यार आज भी परिवार पर बरकरार है। उन्होंने मंच पर बैठे नेताओं से भी आग्रह किया कि वे आपसी विवाद ख़त्म कर क्षेत्र हित के लिए एकजुट होने का काम करे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अहीर रेजिमेंट के लिए उनके पिता ने सत्ता में रहते हुए संसद में इस मामले को उठाया था और मैंने स्वयं सरकार में रहते हुए दिल्ली में धरने पर जाकर समाज की इस माँग को समर्थन दिया था। उन्होंने कहा कि समाज से और भी लोग रक्षा मंत्री रहे लेकिन उन्होंने अहीर रेजिमेंट की आवाज़ नहीं उठायी।

राव ने कहा कि जब वे रक्षा राज्यमंत्री थे तो सैनिक स्कूल रेवाडी के स्थान पर कहीं और ले जाने की बात नेता किया करते थे लेकिन उन्होंने रेवाड़ी मे ही सैनिक स्कूल बनवाया। सैनिक स्कूल बनाने में कोसली की महत्वपूर्ण भूमिका थी क्योंकि क्षेत्र में में सबसे अधिक सैनिक यही से हैं ।

उन्होंने कोसली – भाकली गाँव के आपस में चल रहे विवाद पर कहा कि दोनों गाँव को भाईचारे का परिचय देना चाहिए और वे दोनों गाँव के मामले को सुलझाने के लिए मध्यस्थता करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि गाँव और आस पास के गाँव की कमेटी बनाकर इस मुद्दे को भाईचारे से हल निकालना चाहिए।

राव ने कहा कि उनके परिवार ने हमेशा जनता की आवाज़ को उठाने का राजनैतिक नुक़सान भुगता है। उन्होंने बताया कि उनके पिता राव बीरेन्द्र सिंह ने जब कैरो सिंह सरकार के इस क्षेत्र और हिंदीभाषी लोगों की आवाज़ उठायी तो उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया गया।

राव ने कहा कि यहाँ से पूर्व विधायक विक्रम सिंह को राज्य सरकार में मंत्री बनाया गया लेकिन बाद में चंडीगढ़ बैठे लोगों ने कहा कि उन पर भ्रष्टाचार के आरोप में लेकिन आज तक इस बारे में कुछ जाँच नहीं हुई राव ने कहा कि जो इंद्रजीत के साथ रहेगा उसे भ्रष्टाचारी घोषित कर दिया जाता है और उनके पास चला जाए तो वो नंगा नहाया हो जाता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के शिक्षा केंद्र अहीर कॉलेज पर भी लोगों ने राजनीति कि ऐसा करने वाले लोग केवल अपने स्वार्थ की राजनीति करते हैं। गाँव की माँगो पर उन्होंने कहा कि वे इस क्षेत्र का वक़ील बन कर प्रदेश सरकार के सामने उठाऊंगा।

सभा को संबोधित करते हुए आरती राव ने कहा कि कोसली के लोगों का प्यार बचपन से उन्हें मिलता रहा है उनके पिता ने जब राजनीति शुरू की तो यहाँ के लोगों ने ही सबसे पहले अपना आशीर्वाद दिया था। उन्होंने कहा कि यहाँ के लोगों ने संगठित होकर अपनी राजनीतिक ताक़त पार्टियों को दिखाने का काम किया है और आने वाले दिनों में भी हमें संगठित होकर ही राजनीतिक फ़ैसला लेने हैं ।

इस अवसर पर विधायक लक्ष्मण सिंह यादव , भाजपा नेता वीर कुमार यादव , जिला परिषद चेयरमैन मनोज यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष हुक्म चंद्र यादव, चेयर मैन दुष्यंत यादव , जिला पार्षद जीवन हितैषी, शारदा यादव , पूर्व जिला प्रमुख जग फूल यादव , जिला पार्षद मुकेश यादव, विक्रम चेयरमैन , राजकुमार यादव पूर्व चेयरमैन , उदय भान डागर, सविता बेरली रिंकू बॉस , रामकिशन , जितेंद्र हालूहेडा आदि उपस्थित थे ।

You May Have Missed