नायब सैनी पांच महीने के लिए अग्निवीर बनकर आए, इनको हरियाणा की जनता हटाने वाली है : संजय सिंह

बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर शहीदों और नौजवानों का अपमान किया: संजय सिंह

जिसने किसानों के लिए धारा 144 लगाई, उसके लिए अपने घर के आगे धारा 144 लगा देना: संजय सिंह

किसानों को खालिस्तानी, पाकिस्तान और आतंकवादी कहने वालों की जमानत जब्त होनी चाहिए: संजय सिंह

पहले पेपर लीक हो रहे थे, अब 1200 करोड़ रुपए में बनी संसद लीक हो गई: संजय सिंह

कांग्रेस और बीजेपी ने बदल बदलकर महेंद्रगढ़ को लूटने का काम किया: डॉ. मनीष यादव

महेंद्रगढ़ पिछले 40 साल से जिला मुख्यालय के लिए तरस रहा : डॉ. मनीष यादव

13 साल से आईएमटी की परियोजना अधर में लटकी पड़ी: डॉ. मनीष यादव

महेंद्रगढ़, 04 अगस्त – आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने रविवार को महेंद्रगढ़ में बदलाव जनसभा को संबोधित कर हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल के लिए प्रदेश की जनता का समर्थन मांगा। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. मनीष यादव, प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र मटरू, सतनारायण यादव, गिरीश खेड़ा, नरेंद्र राव और धनराज कुंडू मौजूद रहे। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में 15 दिनों में 45 रैलियां कर रही है। इस दौरान मैं करनाल, जींद, पानीपत, सोनीपत समेत कई जगह पर रैलियों और जनसभाओं में गया। हरियाणा की जनता ने कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो को भी मौका दिया, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी का मौका देना है। क्योंकि आपके इसी हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल इसी हरियाणा की मिट्‌टी से निकले और उन्होंने देश के सबसे बड़े संस्थान आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई की। इसके बाद इनकम टैक्स के कमिश्नर बने, उस नौकरी को लात मारकर झुग्गी झोपड़ियों में रहने लगे और गरीबों की लड़ाई लड़ी। इसी हरियाणा के बेटे ने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन पूरे देश में खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि इसी हरियाणा के लाल ने जब राजनीति में शुरूआत की तो दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को 2013 में मुख्यमंत्री बनाया। 2015 में बीजेपी हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र जीतकर गए थे। प्रधानमंत्री मोदी देश का चुनाव जीते थे। जब दिल्ली के रामलीला मैदान में पहुंचे तो कहने लगे की अरविंद केजरीवाल तो बदनसीब है इसे हरा देना। लेकिन दिल्ली की जनता ने कहा लोकतंत्र के मालिक हम हैं और नसीब हम लिखते हैं, 70 में से अरविंद केजरीवाल को 67 सीटें दी। बीजेपी को तीन सीटें देकर स्कूटर पार्टी बना दिया।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में पहुंचे तो 117 में से 92 सीटें जीती। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हराया, पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश बादल, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल, नवजोत सिंह सिद्धु, विक्रम मजीठिया को हराया और जनता ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को चव्वनी बनाने का काम किया। इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि लोकतंत्र की असली मालिक जनता है। जनता जिसको चाहती है वो विधानसभा और लोकसभा में पहुंचता है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने पूरे हरियाणा में 3000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए और अपराध की घटनाएं रोज हो रही हैं। बीजेपी ने ईडी और सीबीआई से आम आदमी पार्टी को डराने की कोशिश की। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन और मुझे छह महीने तक जेल में रखा। लेकिन जिस दिन से बाहर आया हूं लगातर भाजपाइयों के नाक में दम कर रहा हूं, चुपचाप नहीं बैठा। चाहे संसद हो या सड़क मैंने साफ तौर पर कहा कि छह महीने नहीं पूरी जिंदगी जेल में रखोगे तो रहने के लिए तैयार हूं लेकिन तुम्हारे सामने झुकेंगे नहीं। तुमसे लड़ेंगे और जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में मुख्यमंत्री बने तो दिल्ली में बिजली फ्री, पानी फ्री, शिक्षा फ्री, चिकित्सा फ्री, महिलाओं के लिए बस यात्रा और बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा फ्री करने का काम किया। अरविंद केजरीवाल ने फरिश्ते स्कीम लाकर कहा कि यदि रास्ते में किसी का एक्सीडेंट हो जाए तो उसको छोड़कर भागना नहीं उसको अस्पताल में पहुंचा देना जिसके लिए सरकार दो हजार रुपए देगी और इलाज में जितना मर्जी खर्च हो सारा खर्च सरकार देगी।

उन्होंने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल की सरकार बनी तो स्कूलों में जाले लगे रहते थे। आज उसी सरकारी स्कूल में अरविंद केजरीवाल ने एसी के कमरे बनवाने का काम किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पूल बनवाए और ग्राउंड बनवाए। केजरीवाल के सरकारी स्कूल को देखने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी दिल्ली आती हैं। मोदी जी कहते हैं हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात का स्कूल देख लो। ट्रंप की पत्नी ने कहा केजरीवाल और सिसोदिया का स्कूल देखना है। पहले लोग कहते थे कि अमेरिका से सीखो आज अमेरिका वाला कह रहा है कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से सीखो।

उन्होंने कहा कि वतन का सौदा करने वाले लोग इस देश पर राज कर रहे हैं। बीजेपी ने हरियाणा के लोगों को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाने का काम किया है। मैं बीजेपी और नायब सैनी की सरकार से कहना चाहता हूं कि नायब सैनी पांच महीने के लिए अग्निवीर बनकर आए हैं, उनको हरियाणा की जनता हटाने वाली है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टियों को खत्म करने में लगी है यदि चुनाव नहीं जीतते तो सांसद और विधायको को तोड़ते हैं। मैंने कार, बाइक और सोना चोर सुना था लेकिन बीजेपी वाले पार्टी चोर हैं। इन्होंने उद्धव ठाकरे की तीर कमान, शरद पंवार की घड़ी और जेजेपी की चाबी चुरा ली। दिल्ली में झाड़ू चुराने आए थे हमने उनको झाड़ू मारकार भगा दिया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसानों के साथ ज्यादती की। गुरुग्राम, गाजीपुर, बहादुरगढ़ और नरेला के बॉर्डर पर किसानों पर लाठियां चलाई गई। किसानों को खालीस्तानी, पाकिस्तानी और आतंकवादी कहा गया। तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी है। इसलिए जब वोट देने जाना तो बीजेपी की जमानत जब्त कराके आना। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने उस काले कानून को जबरदस्ती संसद में पास करने का काम किया। हमने विरोध में संसद में माइक तक तोड़ दिया। मैंने कहा कि यदि तुम किसानों की हड्‌डी तोड़ोगे तो मैं माइक तोड़ने का काम करूंगा।

उन्होंने कहा कि किसान जब फसल का दाम मांगने जाते हैं, काला कानून वापस कराने की मांग करते हैं, खाद की बोरी मांगने जाता है और नहरों का पानी मांगने जाते हैं तो लाठी मिलती है। जो कहते हैं कि धारा 144 लगी है आने नहीं देंगे उनके लिए इस बार अपने घर के आगे धारा 144 लगा देना और कहना कि किसी भी बीजेपी वाले को आने नहीं देंगे। जब तक C2+50 के फार्मूले से एमएसपी का कानू नहीं बनता तब तक आम आदमी पार्टी किसानों की लड़ाई लड़ती रहेगी।

उन्होंने कहा हरियाणा के हर गांव में बाहर एक बड़ा गेट बना होता है। जिसपर शहीद का नाम दर्ज होता है। गांव के लोगों से पूछो तो बताते हैं हमारा बेटा पाकिस्तान से लड़ते शहीद हो गया, हमारा बेटा चीन से लड़ते शहीद हो गया। हमारा बेटा कारगिल में शहीद हो गया। बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर शहीदों और नौजवानों के साथ गद्दारी की है। इस अग्निवीर योजना को आम आदमी पार्टी कूड़ेदान में डलवाने का काम करेगी। सेना की पुरानी भर्ती बहाल करवाने की लड़ाई लड़ेगी। प्रधानमंत्री कहते हैं कि अग्निवीर योजना से हम भारत की सेना को युवा बना रहे हैं। जिस भारतीय सेना ने पाकिस्तान को बार बार हराया और पाकिस्तान के दो टूकड़े कर दिए हमारी वो सेना पराकर्मी, बहादुर और युवा भी थी। यदि सेना को युवा बनाना है तो पहले देश के प्रधानमंत्री को युवा बनाओ। मोदी 73 साल की उम्र में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और हरियाणा का नौजवान 21 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगा। इस व्यवस्था को बदलना है।

उन्होंने कहा कि आज महंगाई आसमान पर पहुंच गई है। मोदी जी के राज में डीजल 100 पार हुआ, पेट्रोल 110 पार हुआ, टमाटर 250 रुपए किलो बिका, सब्जी महंगी, सरसों का तेल महंगा हुआ और गैस सिलेंडर 1200 का हो गया। जब वोट देने जाओ तो घर का सिलेंडर देख कर जाना। महंगाई को आसमान पर पहुंचाने वालों को जमीन के नीचे पहुंचाना है और बीजेपी को चुनाव में हराना है। उन्होंने कहा कि पंजाब में भी सरदार भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर 30 साल बाद वहां की नहरों में पानी आया है। सरदार भगवंत मान 43000 सरकारी नौकरी दे चुके हैं, कहीं पर भी पेपर लीक नहीं हुआ और न रिश्वत चली। यहां हर जगह पेपर लीक हो रहा है, 1200 करोड़ रुपए में बनी संसद लीक हो गई। अब आगे पीएम बाल्टी योजना चलेगी। घर लीक करेगा तो बाल्टी लगाकर पानी इकट्‌ठा करो।

उन्होंने कहा कि तीन लाख दो हजार करोड़ रुपए का ठेका उन कंपनियों को दिया, जिन्होंने बीजेपी का इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर रिश्वत देने का काम किया। किसानों को समर्थन मूल्य देने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है, नौजवानों का पैसा कहां गया?, महंगाई क्यों बढ़ रही है? और सरकार के खजाने का पैसा कहां गया? तो पता चलता है कि बीजेपी की सरकार ने पूंजीपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया। लेकिन किसान और नौजवान का कर्जा माफ करने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है। देश के बैंकों को चंद पूंजीपतियों ने लूटने का काम किया है। अडाणी ने 2.5 लाख करोड़ रुपए, नीरव मोदी ने 20 हजार करोड़ रुपए और विजय माल्य ने 10 हजार करोड़ रुपए बैंकों का लूटा। सरकार के खजाने में कमी नहीं है सरकार की नीयत में कमी है। इसलिए चुनाव में अच्छे लोगों को जीताना पड़ेगा।

उन्होंने कहा हरियाणा के लिए केजरीवाल ने पांच गारंटी दी है। युवाओं के हाथ में रोजगार, बिजली फ्री, शिक्षा फ्री, महिलाओं और बहनों को सम्मान राशि, सरकारी अस्पतालों में ईलाज और दवाईयां फ्री। ये सारे वादे आम आदमी पार्टी पूरा करके दिखाएगी। हरियाणा में आप लोगों ने सबको मौका दिया, बीजेपी को मौका दिया, चौटाला को मौका दिया, कांग्रेस को मौका दिया। एक मौका आम आदमी पार्टी को दीजिए, हम हरियाणा की राजनीति में बड़ा परिवर्तन करके दिखाएंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. मनीष यादव ने कहा कि आप लोगों ने जो प्यार दिखाया है उससे पता चलता है कि महेंद्रगढ़ की जनता बदलाव चाहती है। 45 साल से महेंद्रगढ़ में दो ही नेताओं का राज रहा है। कांग्रेस और बीजेपी ने बदल बदलकर जनता को लूटने का काम किया। यहां की सड़कें, सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। आजतक महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय नहीं बना है, ये बहुत बड़ी समस्या है। बार बार ये नेता वादा करते हैं और जनता को बहकाने का काम कर रहे हैं। यहां एक सड़क बनाने में 30 साल लग जाते हैं। 13 साल से आईएमटी की परियोजना अधर में लटकी पड़ी है। 10 साल से बीजेपी की सरकार है और इससे पहले कांग्रेस थी।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज का वादा बीजेपी ने लिया था, लेकिन आजतक शिलान्यास नहीं हुआ। 45 सालों से महेंद्रगढ़ की जनता विकास का इंतजार कर रही है। रामविलास शर्मा के शिक्षा मंत्री रहते किए कारनामों पर सीबीआई ने एफआईआर की है। जब वो शिक्षा मंत्री थे तो 4 लाख बच्चों का फर्जी दाखिला दिखाकर उनकी वर्दी का पैसा, मिड डे मिल का पैसा और वजीफे के पैसे का घोटाला हुआ। दूसरे नेता के ऊपर भी हजारों करोड़ के घोटाले के आरोप लग रहे हैं। ईडी और सीबीआई के छापे पड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा दीपेंद्र हुड्डा बीजेपी से हिसाब मांगते फिर रहे हैं। इनके पिता भूपेंद्र हुड्डा का कार्यकाल इतना खराब था कि इन्हें खुद अपना हिसाब देना पड़ रहा है। यहां के विधायक के घर ईडी का छापा पड़ा, लेकिन आजतक उन्होंने जनता के बीच आकर इस बात का जवाब नहीं दिया। बीजेपी से हिसाब मांगना कांग्रेस वालों के बस की बात नहीं है। इनके अपने काले कारनामे इनको पीछे धकेल रहे हैं। आम आदमी पार्टी बीजेपी से हिसाब मांगने का काम करेगी।

उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल पर ईडी और सीबीआई ने छापा मारा लेकिन एक पैसे भी नहीं निकला। मोदी जी और बीजेपी ने कितने ही झूठे केस लगाए हों। अरविंद केजरीवाल आंखों में आंखें डालकर इनका मुकाबला कर रहे हैं। मैं महेंद्रगढ़ के नौजवानों, माताओं और बुजुर्गों से आह्वान करता हूं आम आदमी पार्टी से जुड़कर हिसाब बराबर करने का काम करें। हमें किसानों के अपमान का हिसाब मांगना है, माताओं बहनों के अपमान का हिसाब मांगना है। युवाओं के रोजगार का हिसाब बराबर करेंगे। बिजली, पानी और सड़कों की दुर्दशा के लिए बीजेपी से हिसाब लेने का काम करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!