छात्रों के भविष्य को देखते हुए फिर से खोला जाए दाखिलों का पोर्टल: नवीन गोयल

-नवीन गोयल में महाविद्यालयों में पोर्टल को फिर से खोलने की उठाई मांग
-मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अलावा उच्च अधिकारियों को लिखा पत्र
-युवाओं के भविष्य को देखते हुए उन्हें मौका देना जरूरी
-इस विषय पर उन्होंने राजकीय कन्या महाविद्यालय में बैठक भी की  

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने उच्च शिक्षा लेने को दाखिलों से वंचित रह चुके युवाओं के लिए आवाज उठाई है। उन्होंने उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दाखिलों के लिए ऑनलाइन पोर्टल को फिर से खोलने की मांग की है, ताकि दाखिला लेने में असमर्थ रहे विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके। इस विषय पर नवीन गोयल ने गुरुग्राम के सेक्टर-14 राजकीय कन्या महाविद्यालय में प्राचार्य डा. रमेश गर्ग, स्टाफ सदस्यों के साथ बैठक भी की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह, उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण, उच्चतर शिक्षा निदेशक चंद्रशेखर खरे, गुरुग्राम जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को नवीन गोयल ने इस विषय पर पत्र लिखा है। नवीन गोयल ने कहा है कि शिक्षा किसी भी समाज व देश के उत्थान में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। गुरुग्राम हरियाणा का एक मात्र शहर है, जहां देश-विदेश की बहुत सी आईटी व अन्य सेक्टर की एमएनएसी कंपनियां स्थापित हैं। जिनमें लाखों लोग नौकरी करते हुए हैं व गुरुग्राम में निवास करते हैं। जनसंख्या के हिसाब से और आसपास के जिलों के विद्यार्थियों के गुरुग्राम में पढ़ाई के लिए आने के कारण उच्च शिक्षा (बीए, बीकॉम, बीएससी) की सीटें बहुत कम हैं।

नवीन गोयल ने कहा है कि प्रदेश के सभी कालेजों में दाखिलों के ऑनलाइन पोर्टल बंद कर दिए गए हैं। जिस कारण हजारों छात्र-छात्राएं बिना दाखिला के रह गए हैं। उनके संज्ञान में आया कि जिन छात्रों ने गुरुग्राम में दाखिला लिया था, उनमें से बहुत से विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय या अन्य विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए आवेदन किया था तो वहां उनका दाखिला हो गया। इस कारण गुरुग्राम के सभी कालेजों में सेंकड़ों सीटें खाली हो गई हैं। नवीन गोयल ने सरकार से निवेदन करते हुए मांग की है कि हरियाणा के सभी कालेजों खासकर गुरुग्राम के कालेजों के ऑनलाइन पोर्टल दाखिले के लिए दो दिन के लिए खोले जाएं। इससे सभी कालेजों में सीटें भी भर जाएंगी और विद्यार्थियों का साल भी बच जाएगा।

Previous post

आपदा व विपरित परिस्थितियां जीवन में आत्मनिर्भर बनाने में सहायक, इन्हें अवसर में परिवर्तित करें – श्री बंडारू दत्तात्रेय

Next post

मुख्यमंत्री से की हरियाणा कला परिषद् के निदेशक संजय भसीन को पद से हटाने की मांग

You May Have Missed

error: Content is protected !!