राजकीय स्कूल मुर्तजापुर में मेगा कानूनी सेवा शिविर का किया आयोजन : दुष्यंत चौधरी

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 12,नवंबर :- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने कहा कि राजकीय स्कूल मिर्जापुर में मेगा कानूनी सेवा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन हालसा के निर्देशानुसार कानूनी सेवा सप्ताह के अंतर्गत किया गया। इस शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित सेवाओं को लेकर स्टॉल लगाए गए, जिसमें स्वास्थ्य सेवाएं, खाद्य और आपूर्ति विभाग, जिला समाज कल्याण अधिकारी, शिक्षा विभाग, ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान, पुलिस विभाग, साइबर अपराध, डायल 112 इमरजेंसी, यातायात पुलिस, उद्योग सुरक्षा और स्वास्थ्य, कृषि विभाग, रेड क्रॉस सोसायटी, सरकारी आईटीआई, एकीकृत मधुमक्खी पालन केंद्र, पीएनबी बैंक, आयुष विभाग, यूएचबीवीएन, जिला उद्योग केंद्र, जिला एमएसएमई केंद्र, सर्व समाज कल्याण संस्था, एनजीओ, करनाल मोटर्स शामिल है।

उन्होंने कहा कि इस शिविर में सभी विभागों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की मुद्रित सामग्री आमजन को वितरित की है। इस दौरान विभिन्न लोगों की शिकायतों का भी मौके पर समाधान किया गया। डीएलएसए द्वारा इस शिविर में आने वाले लोगों के लिए कानूनी सहायता / सहायता प्रदान करने के लिए एक हेल्प डेस्क की स्थापना की गई। डीएलएसए द्वारा विभिन्न कानूनी विषयों पर पर्चे/पुस्तिकाएं भी वितरित की गईं। इस मेगा लीगल सर्विसेज कैंप में बड़ी संख्या में कुरुक्षेत्र शहर के ग्रामीण/निवास और विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

Previous post

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव पर समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से ऐतिहासिक, यादगार बनेगा दीपोत्सव : मुकुल

Next post

बाबा जय रामदास गोशाला में गोपाष्टमी के पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

You May Have Missed

error: Content is protected !!