नारनौंद प्रकरण में किसानों ने भाजपा सांसद के रिवलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर धरना चौथे दिन

धरना स्थल पर किसान हुक्के पीते हुए कहां कि हमारा सर्धष जारी रहेगा 

हांसी ।  मनमोहन शर्मा 

नारनौंद प्रकरण में संयुक्त किसान मोर्चा ने भाजपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज ,घायल कुलदीप को इन्साफ दिलाने व पुलिस द्वारा दर्ज मामले को वापिसी लेने की मांग को लेकर  हांसी सचिवालय के बाहर  किसानों ने धरना दिया । धरना का आज चौथा दिन में प्रवेश कर गया । सुबह से किसान घरों से धरना स्थल पर पहुँचते है ,महिलाए घर का कार्य करने के बाद वाहनों से  बड़े जोश से आती है  और भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी ।

 वक्ताओं ने  कहा कि सरकार हमें आपस में बाटने का काम कर रही मगर किसान की एक ही जाति है इसमें सभी वर्ग शामिल है ।  भाजपा व जजपा नेताओं व सरकार  का बहिष्कार  करने का फैसला किया न की किसी जाति का ।  भाजपा सरकार पिछलें करीब एक वर्ष होने   को हो रहा मगर आज तक ऑरव बन्द करके बैठी है । तीन काले किसान  कानून को   वापिस ले व एमएसपी गारन्टी कानून  बनाया जाए ।

फतेहबाद से आए मनदीप नथवान ने कहां कि इसी माह 26 नवम्बर को किसान ट्रैक्टर ट्राली से प्रदेश भर से  दिल्ली पहुँचगें  I29 दिसम्बर को  संसद कूच करेगें I जिसकी तैयारिया जोर से चल रही है ।16 दिसम्बर को शहीद प्रताप सिंह  सरावा की याद मैं एक सेमिनार जाट धर्मशाला जीन्द में होगा ।

महाराजा सूरजमल सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता विकास श्योराण  ने  बताया  कि आन्दोलन को तेज  करने व बड़े फैसले को लेकर खाप चौधरियों ,प्रदेश सभी ट्रोल मुखिया व गणमान्य लोगों की एक बैठक चल रही है ।

पंजाब से आए किसान नेता जोगिन्द्र सिंह उगरह ने भी  कहां कि तक सांसद के रिवलाफ मामला दर्ज नही होता है सर्धष जारी रहेगा ।

इस बैठक में विकास सीसर ,प्रहलाद बास्खेड़ा ,हरजिन्द्र सिरसा ,सुरेश  कोथ ,कामरेड़ इन्द्रजीत ,मनदीप नथवान ,कुलदीप खरड़ व अन्य किसान नेता मौजूद थें  ।

विकास श्योराण ने बताया कि घायल कुलदीप को लोगों की दुआ व  दवाई का असर कुछ दिखाई देना शुरु हो गया ,कुध सुधार के संकेत आ है । जारी विडियों में पाव हाथ कुछ हिलने जुलने लगे और थोडी ऑरेव भी  खुली  । उनका कहना है कि आज विडियों में बताया गया ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!