शहीद कांस्टेबल के परिवार को सौंपा 65 लाख रुपये का चेक

चंडीगढ़, 12 नवंबर – हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज उत्तराखंड के हरिद्वार में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कांस्टेबल संदीप नरवाल के परिजनों को 65 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

डीजीपी ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि कांस्टेबल संदीप को उनकी बहादुरी और सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस विभाग में लंबे समय तक याद किया जाएगा। उन्होंने शहीद के परिजनों से भी बातचीत की और कहा कि हरियाणा पुलिस हमेंशा उनकी मदद के लिए तैयार है। पुलिस विभाग की वेलफेयर स्कीम के तहत उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।

दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर के अंतर्गत प्रदान की गई सहायता राशि में शहीद संदीप की धर्मपत्नी श्रीमती नीलम ने 55 लाख रुपये का चेक प्राप्त किया तथा शहीद सिपाही की माता श्रीमती सोना देवी और पिता श्री कृष्ण को पांच-पांच लाख रुपये का चेक दिया गया।

इस साल 30 सितंबर को क्राइम ब्रांच द्वारा बदमाशों को काबू करने के लिए हरिद्वार में की गई रेड के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ में वीर पुलिसकर्मी ने अदम्य साहस व कर्तव्य-परायणता का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए शहादत प्राप्त की।

इस अवसर पर एडीजीपी (आधुनिकीकरण एवं कल्याण) श्री आलोक कुमार रॉय, आईजीपी (आधुनिकीकरण) श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों, एआईजी कल्याण श्री हामिद अख्तर, एचडीएफसी बैंक के शाखा बैंकिंग प्रमुख, श्री विनीत अरोड़ा, मंडल प्रमुख श्री विकास कोछड, जोनल हेड, श्री सुधीर, नोडल अधिकारी श्री विपिन गुप्ता सहित शहीद पुलिसकर्मी के परिजन भी उपस्थित थे।

हरियाणा पुलिस और एचडीएफसी बैंक के बीच दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर समझौते के तहत यह आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

error: Content is protected !!