किसान- मजदूरों की ताकत को कम समझने की गलती ना करे सरकार : धरनारत किसान

कितलाना टोल पर धरने के 319वें दिन सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

डीएपी खाद के लिए सह परिवार लाइनों में लगा किसान

09 नवंबर,केंद्र की मोदी सरकार के साथ हरियाणा की गठबंधन सरकार देश के अन्नदाताओं और मजदूरों की ताकत को कम समझने की गलती ना करे। यह बात किसान नेताओ ने आज कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। तीन काले कानूनों के विरुद्ध चल रहा जनांदोलन अब चरमसीमा पर है और सरकार को देर सवेर ये कानून वापिस लेने के साथ एमएसपी की गारंटी देनी होगी। केंद्र सरकार के द्वेषपूर्ण रवैये के कारण वार्ता रुकी हुई है।

सपरिवार भूखे प्यासे अल सुबह से सांयकाल तक खड़े होने के बाद भी नहीं मिल रही डीएपी खाद।
थाने के बाहर लाइनों में लगा किसान डीएपी खाद के लिए सपरिवार

धरनारत किसानो ने कहा कि भाजपा-जजपा का पाप का घड़ा भर गया है। सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता में भारी आक्रोश है। हालात ये हैं कि इन दोनों दलों के नेताओं को जनता गांवों तक में नहीं घुसने दे रही। बढ़ती महंगाई ने गरीब और कमजोर तबके के लोगों के साथ मध्यम वर्ग की जनता का जीना दूभर कर दिया है। रोजमर्रा के लिए जरूरी चीजों के दाम बढ़ी हुई महंगाई में दुगुने और तिगुने हो गए हैं। इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि किसान डीएपी की कमी के कारण समय पर बिजाई नहीं कर पा रहे हैं। सपरिवार भूखे प्यासे अल सुबह से सांय तक खड़े होने के बाद भी खाद नहीं मिल रही। सरकार बेहद लापरवाह है और जानबूझकर किसानों को प्रताड़ित करने पर तुली है। सरकार लाठी और गोली के दम पर किसान और मजदूरों की आवाज को दबा नहीं सकती।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल के धरने पर 319वें दिन सांगवान खाप से नरसिंह सांगवान डीपीई, फोगाट खाप से धर्मबीर समसपुर, किसान सभा रणधीर कुंगड़, युवा कल्याण संगठन से कमल प्रधान, रिटायर्ड कर्मचारी संघ से रामफल देशवाल, चौधरी छोटूराम डॉ भीमराव अम्बेडकर मंच से नरेन्द्र धनाना व महिला नेत्री फूलपति कामरेड ओमप्रकाश, सुरजभान झोझू, सुबेदार सतबीर सिंह, महीपत डोहकी, राजबीर बोहरा, अत्तर सिंह समसपुर, कप्तान रामफल डोहकी, जयसिंह सिहाग, जयपाल जांगड़ा, भोलूखान, रणसिंह निमड़ीवाली, करतार सिंह चरखी, ओमप्रकाश प्रजापति, धर्मबीर यादव, ईश्वर कोंट, राजेन्द्र जांगड़ा, बलजीत मानकावास, रमेश शर्मा कालूवाला इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!