08 नवम्बर सोमवार को हांसी पुलिस प्रशासन के घेराव में भिवानी-दादरी से सैंकड़ों किसान होंगे शामिल

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

07 नवम्बर,संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे किसान आन्दोलन में जब किसानों द्वारा भाजपा जजपा नेताओं का सरकारी कार्यक्रम का विरोध किया जाता है तो सरकार व भाजपा के निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा इसे जातिगत विरोध दिखाने की कुचेष्ठा की जा रही है जो कभी सफल नहीं होगी क्योंकि यह जन आन्दोलन सभी 36 बिरादरी के कमेरे वर्ग का है जो अपनी रोजी रोटी को बचाने के लिए संघर्षशील हैं। यह बात कितलाना टोल पर धरने को सम्बोधित करते हुए सांगवान खाप चालीस के सचिव नरसिंह सांगवान डीपीई ने कही। उन्होंने कहा कि 8 नवम्बर सोमवार को दादरी भिवानी से सैकड़ो किसान पुलिस प्रशासन के घेराव में हांसी पहुंचेगे। उन्होंने मांग की है कि नारनौंद में गंभीर रूप से घायल कुलदीप सातरोड़ पर हमला करने वालों पर धारा 307 का मुकदमा दर्ज करके शीघ्र गिरफ्तार करने व सभी किसानों पर झूठे मुकदमें रद्द किए जाएं।

 कालूवाला के पूर्व सरपंच रामानन्द धानक ने आरोप लगाया कि रोहतक के सांसद द्वारा  विरोध करने वालों की आंख फोड़ने व हाथ काटने की भाषा हिंसा भड़काने वाली है। उन द्वारा बोली गई भाषा गैरसंवैधानिक है, सांसद के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए। किसान उनकी इस भाषा की कठोर निंदा करते हैं। उन्होंने भाजपा सरकार पर जातिगत झगड़े पैदा करने का आरोप लगाया तथा किसान मजदूरों को सचेत रहने का आह्वान किया।

कितलाना टोल पर चल रहे धरने के 317वें दिन की अध्यक्षता सांगवान खाप चालीस से नरसिंह सांगवान डीपीई, सर्वजातीय स्योराण पच्चीस से जगदीश हुई, किसान सभा ओमप्रकाश दलाल, चौ० छोटूराम डा० अम्बेडकर मंच के गंगाराम स्योराण, रिटायर्ड कर्मचारी संघ से हरबीर नम्बरदार ने संयुक्त रूप से की। इस अवसर पर सुरजभान झोझू, सुरेन्द्र कुब्जानगर, समुन्द्र सिंह कितलाना, अतर सिंह मास्टर कालूवाला, बुजन जांगड़ा, कप्तान रामफल डोहकी, निहाल सिंह डोहकी, ओम प्रजापति, शब्बीर हुसैन, धर्मबीर यादव, ईश्वर धानक कोंट, सुबेदार सतबीर सिंह, मोजीराम पहलवान, सुरेश, बलजीत व साधु मानकावास शामिल थे।