हांसी ,31 अक्तूबर I मनमोहन  शर्मा

 एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने रविवार को शहर का दौरा कर साफ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

 इस दौरान उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हांसी शहर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखना उपमंडल प्रशासन की प्राथमिकताओं में शुमार है इसलिए अधिकारी साफ सफाई व्यवस्था पर पूरा फोकस करें ।

 इस कार्य में किसी भी प्रकार की देरी एवं कोताही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के कूड़ा करकट के उचित निष्पादन के लिए इसे शहर से बाहर निर्धारित स्थलों पर निष्पादित करें ताकि नगर वासियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो और उन्हें स्वच्छ वातावरण भी मुहैया हो सके। एसडीएम  रविवार सुबह लगभग 7:00 बजे पैदल ही शहर के दौरे पर निकले। इस दौरान उनके साथ नगर परिषद समेत कई विभागों के अधिकारी साथ रहे।

 उन्होंने दौरे की शुरुआत हांसी जींद रोड की साफ सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर किया। इसके बाद एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत पैदल ही अधिकारियों के साथ उमरा गेट बरसी गेट होकर शहर की कई कॉलोनियों से होकर गुजरे। उन्होंने उन्होंने इस दौरान सीवरेज व्यवस्था, सार्वजनिक शौचालय ,सड़कों तथा गलियों की साफ, सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। जहां कहीं कहीं भी छोटे-मोटे कूड़ा करकट के ढेर दिखाई दिए वहां तुरंत सफाई कर्मियों को इन्हें उठाने के निर्देश दिए और उन्हें अंतिम चेतावनी देते हैं कहा कि अगर भविष्य में शहर में कूड़ा करकट की यह स्थिति मिली तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति में अगर किसी चीज की आवश्यकता है तो तुरंत सूचित करें किसी भी चीज की कमी नहीं रहने दी जाएगी। एसडीएम ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय-समय पर सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शहर का दौरा करते रहे। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह खुद भी पूरे शहर का दौरा कर साफ सफाई व्यवस्था का जायजा लेंगे।

इन जगहों का लिया जायजा:

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह  अहलावत ने सदर बाजार, उमरा गेट, बड़सी गेट, पुरानी सब्जी मंडी रोड, प्रताप बाजार ,एस डी महिला कालेज रोड सहित अन्य कॉलोनियों का भी निरीक्षण किया।