एशिया का सबसे अमीर आदमी अम्बानी बना वहीं एशिया का सबसे गरीब देश भारत बना, ये संयोग नही बल्कि प्रयोग है
सरकार कहती है कि तेल की कीमतें उसके नियंत्रण में नही है, तो चुनावों में कीमतें बढ़ना कैसे रुक जाती हैं

30/10/2021 :- ‘कांग्रेस के समय क्रूड ऑयल की कीमत $130 प्रति बैरल थी, उस समय दिल्ली में ₹70-72 प्रति लीटर पेट्रोल मिलता था। अब क्रूड ऑयल का दाम 77-78 डॉलर प्रति बैरल है, फिर भी भाजपा ₹108-110 प्रति लीटर पेट्रोल खरीदने पर मजबूर कर रही है।’ उक्त बातें कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने प्रेस के नाम लिखे पत्र के माध्यम से बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्ष 2021 में अब तक 95वीं बार पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ें हैं।

वर्मा ने कहा कि इस आसमान छूती मंहगाई में पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमतें आग लगा रही हैं, सभी की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है, गरीब आदमी का जीना दूभर हो गया है। देश मे पेट्रोल की कीमतें 107 ₹ के पार हैं तो डीजल 98.80 ₹ से बढ़कर शतक लगाने के करीब है, वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें भी 920 के करीब पहुंच चुकी है। उधर सरसों का तेल भी 220 ₹ प्रति लीटर पहुंच गया है। विश्व मे क्रूड ऑयल की कीमतें कम होने के बावजूद भारत मे बीते इन 30 दिनों में 23 वीं बार पेट्रोल व डीजल के दामों में बढोत्तरी हुई है।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि इतनी महंगाई करके आखिर किन की जेबें भरी जा रही हैं?, उन्होंने देश के प्रधानमंत्री व उसके पूंजीपति मित्रों पर आरोप जड़ते हुए कहा कि देश मे एक तिकड़ी की सांठगांठ की वजह से देश की हालत बिगड़ रही है। अमीर और अमीर व गरीब और गरीब होता जा रहा है।

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ने कहा कि जनता को लुटने का यह नवीनतम सरकारी तरीक़ा है कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें 35+35+35+35 पैसे की प्रतिदिन बढ़ोतरी करके आमआदमी की जेब से 30 दिन में पेट्रोल के नाम पर 7.25 ₹ और 7.80 ₹ डीजल के नाम पर लूट लिए गए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार पिछले 18 महीने में पेट्रोल ₹39.05 और डीज़ल ₹35.08 प्रति लीटर महँगा हुआ और अभी यह सांगठनिक लूट निरंतर जारी है।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि वैश्विक भुखमरी सूचकांक में 101वें नंबर पर फिसले भारतवासियों को डीजल व पैट्रोल खरीदते समय यह याद रखने की जरूरत है कि मोदी सरकार इन पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स से 23 लाख करोड़ कमा चुकी है और जब आप लोग हर रोज महंगा तेल व सब्जियां खरीदें तब याद रखना की इस सरकार में 97 फीसदी परिवारों की आय घट गई है और मोदी के पूंजीपति मित्र हर रोज 1000 करोड़ कमा रहे हैं।

error: Content is protected !!