महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत की तरफ से विधायक बलराज कुंडू को किया गया चौबीसी रत्न से सम्मानित

महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत की तरफ से यूपीएससी क्लियर कर आईएएस / आईपीएस बनने वाले होनहारों के साथ विधायक बलराज कुंडू को किया गया चौबीसी रत्न से सम्मानित
कुंडू बोले-युवा पीढ़ी हमारे ग्रामीण अंचल से निकली इन प्रतिभाओं को रोल मॉडल बनाकर आगे बढ़े
महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में विधायक बलराज कुंडू ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

महम, 23 अक्टूबर : यूपीएससी परीक्षा पास कर आईएएस / आईपीएस बनकर महम क्षेत्र का नाम रोशन करने वाले होनहारों का आज महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत की ओर से ऐतिहासिक चबूतरे पर नागरिक अभिनंदन कर उन्हें चौबीसी रत्न से नवाजा गया। प्रधान चौधरी धज्जा राम की अध्यक्षता में महम सर्वखाप पंचायत द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे विधायक बलराज कुंडू के हाथों चौबीसी की इन प्रतिभाओं एवं उनके अभिभावकों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित करवाया गया तथा खाप की ओर से बेटियों की उच्च शिक्षा के लिये किये जा रहे प्रयासों के लिए कुंडू को भी चौबीसी रत्न से नवाजा गया।

बतौर मुख्यातिथि समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक बलराज कुंडू ने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि हमारे ग्रामीण अंचल से निकली इन प्रतिभाओं को अपना रोल मॉडल बनाकर आप लोग भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं और बेटियों के लिये घर से कालेज-यूनिवर्सिटी तक फ्री बसें चलाने के पीछे मेरा मकसद यही है कि उच्च शिक्षा हासिल कर हमारे बच्चे देश में अपना और अपने गांव का नाम चमकाएं। शिक्षा ही वह जरिया है जिसके बलबूते पर युवा पीढ़ी अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकती है। हमारे बच्चों में योग्यता की कोई कमी नहीं है और उचित मार्गदर्शन एवं माहौल मिले तो हमारे बेटे-बेटियां कामयाबी के झंडे गाड़ सकते हैं। कुंडू ने महम हल्के से निकली ऐसी सभी प्रतिभाओं की तारीफ करते हुए उनके अभिभावकों को भी नमन किया और कहा कि देश की सबसे बड़ी परीक्षा पास करने वाले हमारे होनहार बच्चों का भी यह फर्ज बनता है कि वे सच्चाई एवं ईमानदारी के रास्ते पर चलते हुए समाज व देश की सेवा करें।इस मौके पर महम चौबीसी सर्वखाप की ओर से विधायक बलराज कुंडू को भी स्मृति चिह्न भेंट कर चौबीसी रत्न की उपाधि दी गयी एवं प्रधान चौधरी धज्जा राम ने कुंडू द्वारा बेटियों को उच्च शिक्षा दिलवाने के लिये किये जा रहे प्रयासों की भी तारीफ की। इससे पूर्व समारोह में पहुंचे महम हल्के की इन होनहार प्रतिभाओं एवं उनके अभिभावकों को भी शॉल ओढ़ाकर खाप की तरफ से विधायक के हाथों सम्मानित करवाया गया।

 खाप प्रधान चौ. धज्जा राम के अलावा खाप के सलाहकार चौ. हरिओम सिवाच, सचिव सुभाष लैक्चरर, खाप प्रवक्ता काला बहलबा तथा बहलबा तपा प्रधान चौ. भीम सिंह, निंदाना तपा प्रधान चौ. चांदराम राठी, लाखनमाजरा तपा प्रधान चौ. बलबीर राठी, मुंढाल तपा प्रधान चौ. कट्टी प्रधान, समुन्द्र चैयरमेन, पूर्व चेयरमैन सुनील उर्फ कल्लू, पूर्व सरपंच किशनगढ़ धर्मसिंह सैनी, निंदाना से बबला सरपंच, कुलदीप सिसर, राजू नम्बरदार महम आदि समेत विभिन्न खापों एवं तपो के सम्मानित पदाधिकारी एवं प्रभुद्धजन भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित जनसमूह को महम चौबीसी सर्वखाप की तरफ से प्रसाद के रूप में लड्डू बांटे गए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!