महिलाओं को डीएपी के लिए लाइन में लगाने पर भडक़ी महिला कांग्रेस

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल।  हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने प्रदेश में डीएपी की किल्लत के मुद्दे पर मनोहर सरकार को घेरते हुए कहा है कि खट्टर व दुष्यंत की जोड़ी मिलकर किसानों पर और कितने अत्याचार करेगी। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार के राज में महिलाओं को घर का चूल्हा-चौका छोडक़र डीएपी के लिए लाइन में लगना पड़ गया है।

महेंद्रगढ़, भिवानी समेत प्रदेश के कई जिलों में डीएपी को लेकर हो रही मारा मारी तथा महिलाओं की लंबी कतारों का कड़ा संज्ञान लेते हुए सुधा भारद्वाज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जैसी सर्वोच्च संस्थाओं ने निर्देश दे रखे हैं कि महिलाओं को पुलिस थानों में न बुलाया लेकिन भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने महिलाओं को अपमानित करते हुए उन्हें पुलिस थानों में बंट रही डीएपी के लिए लाइनों में बैठने के लिए मजबूर कर दिया है।

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने डीएपी के मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग करते हुए महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने पहले अन्नदाता की राह में गढ्ढे खुदवाए, फिर लाठीचार्ज करवाया और अब डीएपी के लिए भूखे-प्यासे किसानों को कई-कई घंटों तक लाइनों में लगाया जा रहा है। क्या यही अच्छे दिन हैं।

error: Content is protected !!