यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज के बेड़े में अतिरिक्त बसों को शामिल किया जाएगा – कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

चंडीगढ़, 22 अक्तूबर – हरियाणा के परिवहन, खनन तथा कौशल विकास विभाग के मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को यातायात की और अधिक बेहतर सेवाओं के लिए परिवहन विभाग के बेड़े में 809 बसों की खरीद की गई हैं। मार्च माह तक और भी बसें बेड़े में शामिल की जाएंगी। परिवहन एवं खनन मंत्री हिसार में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

परिवहन मंत्री ने कहा कि यात्रियों की सुविधा और रोडवेज के सिस्टम को और पारदर्शी बनाने के लिए जल्द ही सभी डिपो में ई-टिकटिंग सुविधा शुरू की जाएगी। यात्रियों को एनसीएमसी कार्ड जारी करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है, जिससे यात्रा के दौरान कार्ड को स्कैन करने से उनकी यात्रा का किराया कट जाएगा। इसके अलावा यात्री कैश देकर भी ई-टिकटिंग मशीन से टिकट ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश में 11 अतिरिक्त बस अड्डों को चालू किया जाएगा। हिसार के बस अड्डे पर यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश में खनन क्षेत्र में नई सम्भावनाओं के साथ-साथ पारदर्शी व्यवस्था लागू की जा रही है। प्रदेश में माइनिंग माफिया को पनपने नहीं दिया जाएगा। ओवरलोडिंग वाहनों के 450 करोड़ रुपये के चालान किये गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 25 माइनिंग साइट की ऑक्शन की गई है। करनाल, सोनीपत, यमुनानगर, पंचकूला, दादरी तथा महेंद्रगढ़ में खनन संभावनाओं पर कार्य किया जा रहा है, जिसके बाद लोगों को वाजिब दाम पर निर्माण सामग्री मिलेगी।

error: Content is protected !!