आरोपी ने अपने अन्य साथी गौ-तस्करों के साथ मिलकर गौ-रक्षक दल पर गोली चलाकर व चलती गाङी के आगे गाय फेंककर एक्सीडेन्ड करने की वारदात को दिया था अन्जाम। आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ करते हुए की जाएगी बरामदगी।

गुरुग्राम – दिनांक 24/25.08.2021 की रात को थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम रात्रि गस्त में HBR चौक के नजदीक गांव उल्लावास, गुरुग्राम में मौजुद थी कि राजेश पायलेट चौक की तरफ से तीन गाडियां आई आगे पिक-अप और जिनके पीछे दो गाङियो और थी जिसमें नौजवान लङके आवाज लगा रहे थे आगे वाली पिक-अप में गाय लेकर जा रहे है। आवाज सुनकर पुलिस टीम ने भी गाडियों का पीछा किया तो पिक-अप गाङी नही मिली। इसी दौरान सुचना मिली की पीछे गौरक्षको की गाङी राजेश पायलट चौक के नजदीक पलटी हुई है और उस गाङी में सवार नौजवानो को चोट लगी। जिस पर पुलिस टीम वहां पहुंची तो देखा कि बौलरो कैम्पर गाङी पलटी हुई थी। घाटल व्यक्तियों को ईलाज के लिए राहगीरों की मदद से मैदान्ता होस्पिटल, गुरुग्राम भिजवाया गया। गौकशो ने जो गाय सङक पर फेंकी थी उन गायों को बसई गऊशाला में भिजवाया गया।

दिनांक 25.08.2021 को पुलिस टीम मैदान्ता हस्पताल घायलों का ब्यान लेने के लिए पहुंची तो जहां पर घायल अवस्था में राजबीर सिँह पुत्र भजमल निवासी गांव दरबारीपुर जिला गुरुग्राम, सुनील रावत पुत्र उमेद रावत निवासी हेरवा जिला पलवल व टींकु पुत्र तनवर सिँह निवासी गांव कादरपुर जिला गुरुग्राम दाखिल मिले। डाक्टर द्वारा राजबीर व सुनील रावत को UNFIT FOR STATEMENT व घायल टीकुं को FIT FOR STATEMENT दर्शाया, किन्तु घायल टिंकु ने पुलिस टीम को कोई लिखित शिकायत नही दी।

काफी समय बाद मोहित उर्फ मोनु पुत्र ओमप्रकाश निवासी मानेसर गुरुग्राम ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनाक 25.08.2021 को रात के समय इन्हें गुप्त सुचना मिली कि गौतस्कर (1) शेरु पुत्र हसन मौहम्मद निवासी गाव सलम्बाह हाल आबाद शादिक नगर नुंह (2) प्रवेश पुत्र अहमद हाल आबाद शादिक नगर नुंह (3) बालु पुत्र शेरखान उर्फ मिंगा निवासी गांव नमक फिरोजपुर नुंह (4) बालु पुत्र लतीफ गांव मनाक्की (5) सदाम पुत्र शहीद गांव डहेकली थाना नुंह व चार पांच अन्य लडके जो गोकशी का काम करतें हैं। शेरु अपनी बोलेरो पीकअप रंग सफेद में गोकशी के लिए गायों को भरने गुरुग्राम के वजीराबाद सैक्टर-52 पेट्रोल पंप के पास आएगें। इसने अपने साथियों को इसके बारे में सुचित किया और ये सभी अपनी गाडियों से सैक्टर-52 पेट्रोल पंप के निकट हम पहुंच गए। यह वैगनार गाडी में था व इसके साथ चीकु व प्रदीप थें। एक अन्य गाडी बोलेरो कैम्पर जिसमें इसके साथी राजवीर बोकन, सुनील रावत, सन्दीप ढाका, टीन्कु, कपिल व सरवजीत उर्फ रामकुमार थें। इसके अलावा एक गाडी स्फिट डिजाईर जिसमें वीनु ढाणा, साहिल व गौरव थें। ये सभी गाडियों से अलग-अलग दिशा में पेट्रोल पंप के पास वाले रोड पर उपरोक्त तस्करों के वाहन की प्रतीक्षा कर रहें थें।

समय तकरीबन 02.50 AM पर एक बोलेरो पिक-अप सफेद रंग आरटिमिस वजीराबाद की तरफ से आती हुई दिखाई दी। जब ये बोलेरो पिक-अप इसके सामने से गुजरी तो इसने पिकअप चला रहें गौ तस्कर शेरु को पहचान लिया। इन्होनें इस बोलेरो पिक-अप का पीछा करना शुरु किया तो उस पिकअप गाडी के ड्राईवर ने पेट्रोल पंप के पीछें जो खाली जगह हैं पिकअप गाडी को तेज रफ्तार से उस तरफ ले गया। जब इनकी गाडी की लाईट पिक-अप में गाय दिखाई दी तो इनकी तीनों गाडियों ने उस पिकअप का पीछा किया तो उसी समय पिकअप गाडी में पीछे मोजुद चार पांच व्यक्तियों में से किसी एक ने इसकी और ये कहते हुए फायर किया कि मोनु चला जा नही तो मर जाएगा जो कि वो फायर इनकी गाडी औस इन्हे नही लगा और ये बच गए पिकअप गाडी का चालक गाडी तेज रफ्तार से भगा कर ले गया जो करीब 20 मिनट तलासने पर वही गाडी इन्हें गोल्फ कोर्स रोड पर जाती दिखाई दी।

इन्होनें फिर से उस पिकअप का पीछा करना शुरु किया जो कि पिकअप चालक अपनी गाडी को गोल्फ कोर्स एक्सटेन्सन रोड होते हुए राजेश पायलेट रोड चौक से उल्लावास गांव की ओर मोड दी जो कि इनकी बोलेरो कैम्पर उक्त पिकअप के बिल्कुल नजदीक थी। उसी समय उस पिकअप से गौ तस्करो ने एक गाय चलती बोलेरो पिक-अप से नीचें फेक दी इनकी कैम्पर गाडी पर भी पिकअप की कन्डेक्टर साईड से दो फायर किए जो कि गोली से बचाने के लिए गाडी को दाई और मोड दिया इसी कारण इनकी कैम्पर गाडी असंतुलित होकर पलट गई। जिसके बाद पिकअप चालक गाडी को बहुत तेज गति से भगाकर ले गया। कैम्पर गाडी पलटने के कारण इनके साथियों को चोट लगी और कैम्पर गाडी में बहुत नुकसान हुआ। घायल साथियों को मैदान्ता अस्पताल गुरुग्राम में दाखिल करवा दिया।

इस शिकायत पर थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक देवेन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपन गुप्त सुत्रों की सहायता से, अपनी समझबुझ व अपने अथक प्रयासों से उपरोक्त अभियोग में गौ-रक्षकों की टीम पर जानलेवा हमला करने वाले मुख्य आरोपी गौ-तस्कर को दिनांक 21.10.2021 को गाँव अदबार बस स्टैण्ड, नूँह से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान सद्दाम पुत्र शाहिद अहमद निवासी गाँव ढेकली गाँव, जिला नूँह के रुप में हुई।

आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके आरोपी को 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

आरोपी 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई गाङी व हथियार बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!