-डीडीपीओ ने मौके पर दिए एसईपीओ को आदेश, नियमित कार्य से करे उन्हें अपडेट

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। जिले में तेजी से बढ़ रहे डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया वायरल के केसों की रोकथाम को लेकर एक ज्ञापन गुरुवार को ग्रामीणों ने जिला पंचायत एवं विकास अधिकारी ओमप्रकाश को नारनौल में विभिन्न गांवों के लोगों ने ज्ञापन सौंपा। लाल सिंह यादव, योगेश सागरपुर, एडवोकेट सजीत, देवेंद्र मांदी, युद्धवीर, हेमंत सिहमा ने डीडीपीओ ओमप्रकाश को बताया कि गांवों की नालियों व बीच रास्तों में गंदे पानी का कई जगह भारी भराव है जिसमें मक्खी-मच्छर तेजी से पनप रहे है। मक्खी-मच्छरों से डेंगू-मलेरिया व चिकनगुनिया वायरल तेजी से फैल रहा है।

दिनेश भारद्वाज, अनिल राव दोंगड़ा अहीर, भूप पंच दोंगड़ा जाट, रामचंद्र, सुनील जांगड़ा, परविंद्र मुंडियाखेड़ा, अमर सिंह पंच, प्रमोद पंच, हेमन्त सिहमा ने गांव मांदी, सिलारपुर, सिहमा, मुंडियाखेड़ा, जाट-गुवाना, गुवानी, सागरपुर, दूलोठ जाट, दोंगड़ा अहीर, दोंगड़ा जाट, अटाली, खामपुरा, नांगलिया सहित सभी ग्रामीण क्षेत्रों में मलेरिया रोधक दवा का छिड़काव किया जाना जल्द जरूरी है। लोगों ने अधिकारी से शिकायत करी की अभी गांवों में महज औपचारिकता में दवा का छिड़काव किया जा रहा है जो कि एक खानापूर्ति है।

लोगों की बात सुनकर डीडीपीओ ओमप्रकाश ने मौके पर फोन से समाज-शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी सुनील कुमार सिहमा को आदेश दिए कि जल्द से जल्द मलेरिया रोधक दवा का ठीक से छिड़काव करवाया जाए तथा उनके कार्य की फोटो नियमित उन्हें भेजी जाए ताकि धरातल पर किए जा रहे कार्य की संतुष्टि हो सके। लोगों ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में ठीक से मलेरिया रोधक दवा का छिड़काव होने के बाद डेंगू-मलेरिया व चिकनगुनिया के केसों में कमी आएगी।

error: Content is protected !!