वीरवार को जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत 123 टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड की पहली व दूसरी डोज

05 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जाएगी कॉवैक्सीन की दूसरी डोज़*
पॉलीक्लीनक सेक्टर 31 में लगेगी स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़
सभी केंद्रों पर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 20 अक्तूबर। गुरुग्राम जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत वीरवार को ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने 130 टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा । उपर्युक्त केंद्रों में 123 पर कोविशिल्ड की पहली व दूसरी व 05 केन्द्रों पर कॉवैक्सीन की दूसरी डोज़ के टीके लगाए जाएंगे। वहीं सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लीनिक में स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई जाएगी।

जिन नागरिकों को कॉवैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवानी है। उनके लिए जिला में 05 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक केंद्र पर दूसरी डोज़ के रूप में दो सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

शिक्षा व नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित नागरिक सेक्टर 31पॉलीक्लीनक में जाकर अपना कोविशिल्ड का दूसरा टीका लगवा सकते है। इस केंद्र पर वैक्सीन के पचास स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। यहाँ दूसरी डोज़ के रूप में सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा सकता है। वीरवार को 123 टीकाकरण केंद्रों पर उपर्युक्त वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ के रूप में कुल 37 हजार 160 स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही ऑनलाइन माध्यम से बुकिंग कर टीकाकरण केंद्र पर आने वाले नागरिकों के लिए 04 केन्द्रों पर पहली व 05 केन्द्रों पर दूसरी डोज़ के रूप में 01 हजार स्लॉट की अलग से व्यवस्था की गई है।

वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!