घोटालों की भेंट चढ़ीं भर्तियां, युवाओं को मजबूरी में सड़कों पर संघर्ष करना पड़ रहा – दीपेंद्र हुड्डा

• कलानौर हलके में वाल्मिकी सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा
• परचून की दुकान की तरह नौकरियां बिक रहीं, कोई भर्ती ऐसी नहीं जिसका पेपर आउट न हुआ हो – दीपेंद्र हुड्डा
• प्रदेश सरकार सफाई कर्मचारियों के योगदान को भी नजर अंदाज कर रही – दीपेंद्र हुड्डा
• कोरोना काल में मानवता की सेवा करने वाले सफाई कर्मचारियों को नौकरी से निकालना दुर्भाग्यपूर्ण – दीपेंद्र हुड्डा

रोहतक, 19 अक्टूबर। कलानौर हलके के बड़ा पाना में वाल्मिकी सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि जी ने समाज को शिक्षित होने की सही दिशा दिखाई और समाज में आपसी भाईचारे एवं मानवता का संदेश दिया। उनकी शिक्षा और आदर्श आज के समय में भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने कहा कि वही समाज आगे बढ़ता है जो अपने पूर्वजों, संत और महात्माओं के जीवन से प्रेरणा लेता है। कांग्रेस सांसद रोहतक के पाड़ा मोहल्ला में वाल्मिकी मुक्ति धाम भी पहुंचे और भगवान् वाल्मीकि को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर प्रमुख रूप से विधायक शकुंतला खटक मौजूद रहीं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का युवा भयानक बेरोजगारी व महंगाई का सामना कर रहा है। भाजपा-जजपा सरकार ने तमाम भर्तियों को गड़बड़ घोटालों की भेंट चढ़ा दिया है। प्रदेश के युवाओं को आखिरकार मजबूर होकर पढ़ाई-लिखाई छोड़ सड़कों पर संघर्ष करना पड़ रहा है। परचून की दुकान की तरह नौकरियां बिक रही हैं। हर पोस्ट के रेट लगे हुए हैं। कोई भर्ती ऐसी नहीं है जिसका पेपर आउट न हुआ हो। उन्होंने मांग करी कि एचएसएससी को भर्ती प्रक्रिया की तमाम विसंगतियों को दूर करना चाहिए। सरकार को युवाओं की आवाज सुननी चाहिए।

दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार सफाई कर्मचारियों द्वारा समाज को दिये जा रहे योगदान को भी नजर अंदाज कर रही है। कोरोना संकट के समय कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किये बगैर मानवता की सेवा की। लेकिन सरकार ने उनके हितों की रक्षा करने की बजाय उनका रोजगार छीनने का काम किया। उन्होंने याद दिलाया कि हुड्डा सरकार के कार्यकाल में सफाई कर्मचारियों का वेतनमान 8100 रूपये कर दिया गया था और ठेकेदारी प्रथा समाप्त कर दी गयी थी। लेकिन भाजपा-जजपा सरकार ने तो कोरोना काल में सफाई कर्मचारियों को नौकरी से ही निकाल दिया साथ ही ठेकेदारी प्रथा के हवाले कर उन्हें शोषण के रास्ते पर ढकेल दिया।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि हमने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी के नेतृत्व में दस साल के कार्यकाल में अगली पीढ़ी को बेहतर भविष्य देने की दूर दृष्टि से काम किया। शिक्षा क्षेत्र में नये स्कूल-कॉलेज से लेकर विश्वस्तरीय यूनिवर्सिटी स्थापित कराई, सड़क-हाईवे का जाल बिछाया, नयी रेल लाइन-मेट्रो से प्रदेश को जोड़ा, विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाओं वाले अस्पताल और एम्स जैसे संस्थान खुलवाए। सबको अपने घर के पास रोजगार मिले इसकी व्यवस्था की आईएमटी खुलवाई, रेल कोच फैक्ट्री, अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा मंजूर कराया। गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट, दाल-रोटी योजना सहित अनेकों कार्यक्रम चलाये और सबको साथ लेकर आपसी भाईचारे की बुनियाद पर प्रदेश को विकास के पथ पर तेज रफ़्तार से आगे बढ़ाया। लेकिन 2014 में भाजपा सरकार ने आकर प्रदेश को बर्बादी के रास्ते पर धकेल दिया। आज अपराध और बेरोजगारी को छोड़कर प्रदेश हर मामले में पिछड़ गया है।

Previous post

विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ स्थानीय आवश्यकताओं के अनुसार कौशल शिक्षा में पारंगत करें : बंडारू दत्तात्रेय

Next post

मिठाई की दुकान में तोड़–फोड़ व रंगदारी वसूली के मामले में पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार

You May Have Missed

error: Content is protected !!