मीडिया में दावों से जमीनी हकीकत नही बदलने वाली : विद्रोही

सत्ता दुरूपयोग से मीडिया में बयान बहादुर बनकर मुख्यमंत्री, मंत्री, भाजपा सांसद, विधायक कुछ भी कह सकते है, कोई भी आधारहीन दावा कर सकते है, पर उनके दावों से जमीनी हकीकत नही बदलने वाली। 

रेवाड़ी ,19 अक्टूबर 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि दक्षिणी हरियाणा को कांग्रेस राज की तुलना में ज्यादा नहरी पानी देने का दमगज्जा मारने वाली भाजपा खटटर सरकार के राज में विगत चार सालों सेे हर माह रेवाड़ी में होने वाली पीने के पानी की राशनिंग संघीयों के ज्यादा नहरी पानी देने के दावों की पोल खोल रही है।

विद्रोही ने कहा कि जो सरकार नागरिकों को विगत चार सालों  से पीने का पर्याप्त पानी सप्लाई भी नही कर पा रही हो और हर माह पानी सप्लाई की राशनिंग होती हो, तो सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि भाजपा खट्टर सरकार कैसा ज्यादा नहरी पानी अहीरवाल को देती होगी। सत्ता दुरूपयोग से मीडिया में बयान बहादुर बनकर मुख्यमंत्री, मंत्री, भाजपा सांसद, विधायक कुछ भी कह सकते है, कोई भी आधारहीन दावा कर सकते है, पर उनके दावों से जमीनी हकीकत नही बदलने वाली। 

विद्रोही ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा में नहरी पानी पेयजल आधारित सभी परियोजनाओं की यही हालत है। अहीरवाल के प्रमुख शहर रेवाड़ी, गुरूग्राम, नारनौल में पीने के पानी की क्या हालत है, यह सभी जानते है। जब जिला मुख्यालयों पर सरकार पीने का पार्याप्त नहरी पानी नही दे पा रही है तो गांवों की क्या हालत होगी, यह बताने की जरूरत नही। यह हालत तो तब है जब अक्टूबर माह तक भी इस क्षेत्र में मोनसून वर्षा होती रही और पूर्व वर्षो की तुलना में गर्मी का पारा भी कम रहा है। जब ऐसी स्थिति में सरकार नागरिकों के घरों में पर्याप्त पीने का पानी सप्लाई देने में असमर्थ है तो स्थिति की भयावता का अनुमान लगाया जा सकता है।

विद्रोही ने कहा कि प्रशासन हर माह मीडिया में बयान जारी करके पीने के पानी की राशनिंग की घोषणा करता है। अभी रेवाड़ी में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी दिया जा रहा है। जब प्रशासन मीडिया में बयान देकर पानी की राशनिंग करता है और उसी मीडिया के सामने भाजपा मंत्री-संतरी दक्षिणी हरियाणा को ज्यादा नहरी पानी देने का बेसुरा राग अलापे तो इससे अधिक क्रूर मजाक और क्या हो सकता है। विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर से मांग की कि जुमलेबाजी करके अहीरवाल के लोागों को ठगने की बजाय पीने का पर्याप्त पानी सप्लाई करवाने की पुख्ता व्यवस्था करके हर माह होने वाली पानी की राशनिंग से लोगों को निजात दिलाने की दिशा में ठोस पहल करे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!