-नवीन गोयल ने गुरुग्राम में तोडफ़ोड़ व अरावली बचाने पर की पहल
-मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष रखा प्रस्ताव
-पंचकूला में भाजपा की प्रांतीय परिषद की बैठक में रखी बात

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख नवीन गोयल ने अरावली बचाने और गुरुग्राम में नगर निगम द्वारा की जा रही तोडफ़ोड़ का मुद्दा मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष उठाया। उन्होंने विस्तार से इन दोनों विषयों पर बात करते हुए इस पर सकारात्मक काम करने का सुझाव दिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल से नवीन गोयल की पंचकूला में भारतीय जनता पार्टी परिषद की बैठक में विशेष मुलाकात हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पहले तो गुरुग्राम में कैनविन फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे जनहित के कार्यों पर नवीन गोयल को शुभकामनाएं दी। उनके काम को सराहा। इसी दौरान नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अवगत कराया गया कि गुरुग्राम क्षेत्र में अरावली बचाने के लिए वे काम करना चाहते हैं। बतौर पर्यावरण संरक्षण विभाग प्रमुख वे अपनी टीम को साथ लेकर अरावली के संरक्षण पर काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने उनकी इस सोच को अच्छा बताते हुए अरावली का मामला सुप्रीमकोर्ट में विचाराधीन होने की बात कही। उन्होंने कोर्ट का निर्णय होने के बाद काम करने को कहा। इस दौरान खेल मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे। 

गृह मंत्री से तोडफ़ोड़ रोकने पर की बात

अरावली के अलावा नवीन गोयल ने गुरुग्राम में नगर निगम द्वारा की जा रही तोडफ़ोड़ का मुद्दा स्वास्थ्य, गृह एवं शहरी निकाय मंत्री अनिल विज के समक्ष उठाया। पीडि़त जनता द्वारा सुनाई गई व्यथा को उन्होंने अनिल विज को बताया। साथ ही अनुरोध किया कि तोडफ़ोड़ को रुकवाकर बीच का रास्ता निकाला जाए। कुछ ऐसा काम किया जाए कि सरकार को राजस्व भी मिले और लोगों के निर्माण भी बचाए जा सकें। कालोनियों को नियमित करने पर विचार हो, ताकि लोगों की खून-पसीने की कमाई से बने मकान बच सकें। 

error: Content is protected !!