गौ माता की सेवा करने से मिलती है पुण्य की प्राप्ति: एडीसी
दिल्ली विधायक पवन कुमार शर्मा भी पहुंचे भागवत सुनने

गुड़गांव 11 अक्टूबर 2021: श्री राधा कृष्ण गौशाला सेक्टर 9, बसई, भवानी एनक्लेव में साप्ताहिक भागवत कथा का शुभारंभ दिल्ली आदर्श नगर विधायक पवन कुमार शर्मा ने किया। इस अवसर पर सैकड़ों महिलाओं ने कलश यात्रा के साथ प्रभात फेरी निकाली। कलश यात्रा का नेतृत्व श्री राधा कृष्ण गोशाला संचालिका प्रधान  साध्वी सविता जी ने किया। प्रसिद्ध कथा वाचक बाल योगी जी महाराज ने कथा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर झज्जर के  अतिरिक्त उपायुक्त जगनिवास व हिसार की उप पुलिस अधीक्षक भारती डबास मुख्य अतिथि के रूप से मौजूद रही।

विधायक पवन कुमार शर्मा ने कहा कि भागवत करने से व भागवत सुनने से अलग ही तरह का आनंद मिलता है। हमें अपने जीवन में एक बार भागवत का पाठ अवश्य करना चाहिए। इस अवसर पर विधायक पवन कुमार शर्मा को संचालिका गौशाला संचालिका साध्वी सविता जी व प्रबंधक कमेटी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। अतिरिक्त उपायुक्त जग निवास ने कहा कि गौ माता की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। हमें ₹1 एक रोटी गौ माता के लिए अवश्य निकालना चाहिए। श्री राधा कृष्ण गौशाला में गौ माता की अच्छी तरह से सेवा हो रही है। इसके लिए साध्वी सविता जी व उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। हिसार की उप पुलिस अधीक्षक भारती डबास ने कहा कि महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। आज गौशाला भ्रमण के दौरान मुझे यह समझ में आया कि हरियाणा की एक महिला भी इतनी अच्छी तरह से गौशाला चला सकती हैं। इसके लिए मैं साध्वी सविता जी को  हार्दिक बधाई देती हूं।

गौशाला संचालिका प्रधान साध्वी सविता जी ने कहा कि भागवत सुनने से मोक्ष की प्राप्ति होती है। भागवत सुनने से धर्म के प्रति हमारी आस्था बढ़ती है। हमें अपने सनातन  धर्म को बढ़ावा देना चाहिए। क्योंकि इसी धर्म में हर चीज का वर्णन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति हर वर्ष गौशाला में भागवत होती है। जिसका समापन 14 अक्टूबर को ब्रह्मलीन गौ भक्त संदीप जी की पुण्यतिथि पर होता है। जिसमें गुड़गांव शहर के अलावा हरियाणा, दिल्ली से भक्तजन आते रहते हैं। प्रखर वक्ता बाल योगी जी महाराज ने कहा कि भागवत के माध्यम से हम लोगों में परमपिता परमात्मा के प्रति आस्था जगाते हैं और भागवत सुनने मात्र से ही मोक्ष की प्राप्ति होती है।

error: Content is protected !!