-प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की मुहिम
-बुलंद आवाज के कपड़ा थैला बैंक में दी गई सिलाई मशीनें

गुरुग्राम। गुरुग्राम नगर निगम एवं बुलंद आवाज सोसायटी द्वारा स्थापित कपड़ा थैला बैंक में फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री एवं सबर्ब लाइफ मैग्जीन के सहयोग से फ्री सिलाई एवं प्रशिक्षण केंद्र शुरू हुआ। इसका विधिवत शुभारंभ गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने किया। इस दौरान फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री की ओर से छह सिलाई मशीनें सेंटर में दी गई।

इस अवसर पर फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के महानिदेशक दीपक जैन, चेयरपर्सन सीएसआर हरभजन सिंह, महासचिव दीपक मैनी को-चेयरपर्सन वुमेन इम्पवारमेंट एडवोकेट रितु कपूर, चेयरपर्सन स्पेशल नीडस नीना वाघ, चेयरपर्सन वुमेन इम्पवारमेंट और सबर्ब की संस्थापक एवं संपादक विनीत जेरथ, एमीनेंट सिटीजन अमित गोयल के अलावा नगर निगम की सिटी टीम लीडर मोनी प्रकाश भी मौजूद रहीं।

गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कपड़ा थैला बैंक महिलाओं की सराहना की एवं पॉलिथीन के दुरुपयोग के बारे में उपस्थित लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की थैलियों को छोड़कर अब कपड़े के थैलों का इस्तेमाल करने की आदत डालें, ताकि हमारा पर्यावरण साफ रहे।

बुलंद आवाज वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक कुलदीप सिंह ने सभी लोगों को कपड़ा थैला बैंक की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कपड़ा थैला बैंक के प्रति अपने लगाव को दिखाया व छह मशीनें कपड़ा थैला बैंक को भेंट की। अभी तक 2 लाख 5 हजार कपड़े के थैले नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र में दे चुके हैं। अधिकारिक तौर पर 10 लाख 25 हजार पॉलिथीन कम कर चुके हैं। फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के महानिदेशक दीपक जैन ने कपड़ा थैला बैंक के माध्यम से पॉलिथीन मुक्त गुरुग्राम बनाने की दिशा में किए गए प्रयासों की सराहना की। साथ ही भविष्य में भी हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। कपड़ा थैला बैंक की संचालिका सारिका, सरोज, गीता, कपड़ा थैला बैंक की अन्य महिलाओं एवं टीन्स ऑफ गॉड संस्था के अध्यक्ष आयुष जैन और उनकी संस्था के सदस्यों का योगदान रहा।

विधायक सुधीर सिंगला ने टीन्स ऑफ गॉड संस्था के सदस्यों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

error: Content is protected !!