किसानों के साथ नमी के नाम पर धोखा, तुगलकी फरमान किसानों के साथ अन्याय : चन्द्र मोहन

पंचकूला 3 अक्टूबर- हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री चन्द्र मोहन ने कहा कि किसानों के साथ नमी के नाम पर धोखा किया जा रहा है ‌और अब धान किसानों पर एक और बज्रपात किया हुया है क्योंकि सरकार ने प्रति एकड़ 25 क्विंटल धान खरीदने का तुगलकी फरमान जारी किया हुआ है जो की किसानों के साथ अन्याय है

इस तुगलगी फरमान के खिलाफ प्रदेश के किसानों में आक्रोश है । पुर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा की प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहला मख्यमंत्री प्रदेश की जनता को दुर्भाग्य से मिला है की जो अपने प्रदेश के किसानों की फ़सल खरीदने की मंजूरी भी केन्द्र सरकार से लेकर आता है इससे ये साबित होता है की प्रदेश का मुख्यमंत्री अपने विवेक से कोई फैसला नहीं ले सकता ये केन्द्र की कठपुतली है।

उन्होंने कहा कि कल भी झज्जर में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम का विरोध के कारण उन पर लाठियां बरसाई गई। इससे पहले भी किसानों पर करनाल, कुरुक्षेत्र, हिसार में भी किसानों पर बर्बतापूवर्क लाठीचार्ज किया गया था। ओर सबसे निंदनीय कार्य कल पंचकुला प्रशाशन ने किया है जो कल शांतिपूर्ण ढंग से पंचकुला में विधानसभा अध्यक्ष के पास अपनी फसल की खरीद शुरू कराने सम्बन्ध में आ रहे थे तो हमारे निर्दोष किसानों पर लाठीचार्ज किया जो की निंदनीय है उन्होनें कहा की पंचकुला का किसान सबसे शांतिपूर्ण ढंग से अपना आन्दोलन कर रहे है अगर भविष्य में ऐसा घिनौना कृत्य किया तो हम बर्दाश्त नही करेंगे।

चन्द्र मोहन ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि धान की नमी के नाम पर किसानों को बेवकूफ बनाने का नया पैंतरा जो चलाया गया है जैसे पहले हर साल 18 मॉइश्चर तक जीरी की खरीद हो जाती थीं लेकिन अब 16 मॉइश्चर से भी कम तक उठा रहे है जो की किसानों के साथ बहुत बड़ा घोटाला है। वो बंद किया जाए, ओर पोर्टल के नाम पर किसानों को परेशान करना बन्द करे ओर खुली खरीद करके किसानों को राहत की सांस लेने दे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!