कोरोना काल में गुरुग्राम नगर निगम को उधार दी मशीन, पेमेंट मांगने पर मिल रहीं धमकियां

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। गुरुग्राम नगर निगम सदा ही भ्रष्टाचार के लिए चर्चा में रहा है। अलग-अलग से भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं। कभी बिना काम के पेमेंट कर दी जाती हैं, कभी बनी हुई सड़क को दोबारा बनाकर पेमेंट कर दी जाती है, कहीं बिना जरूरत के काम दिखाकर पेमेंट हो जाती हैं। वर्तमान में गुरुग्राम का जलभराव पूर्ण चर्चा में है कि सीवर वगैरहा साफ किए ही नहीं यह सोचकर कि पहली बरसात में अपने आप ही साफ हो जाएंगे, पेमेंट हो गई।

आज हमें एक पत्र प्राप्त हुआ, जिससे पता लगा कि कोरोना महामारी में जिस समय लोग महामारी से पीडि़त थे, उस समय में निगम ने दवा स्प्रे करने वाली छह मशीनें एक ठेकेदार से खरीदी और ठेकेदार से कहा कि अभी जनता त्रस्त है, पेमेंट मिलने में ऑफिस खुलने तक का समय लगेगा, टेंडर लगेंगे पेमेंट हो जाएगी, तो आप ये मशीनें हमें मानवता को देखते हुए उधार दे दो। ठेकेदार ने ये मशीनें अप्रैल 2020 में दी थी और वह अब तक उसकी पेमेंट के लिए धक्के खा रहा है। आज उसने निगम कमिश्नर को पत्र लिखकर बताया कि 17 तारीख को उसे एक्सईएन देवेंद्र भड़ाना ने असभ्यता से बहुत शर्मनाक बातें कहीं और साथ ही कहा कि यदि पेमेंट लेनी है तो 50 हजार रूपए देने पड़ेंगे वरना धक्के खाएगा और पेमेंट तो मिलेगी नहीं।

यह गुरुग्राम निगम का हाल है, इसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर स्वयं भी देखते हैं, स्थानीय निकाय मंत्री गब्बर कहलाने वाले अनिल विज भी छापा मार गए थे और मिस्टर क्लीन जिनके ऊपर आजतक जीवन में भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी देखते हैं। केंद्रीय मंत्री का नाम हम इसलिए ले रहे हैं, क्योंकि मेयर टीम उन्हीं की बनाई हुई है और मेयर टीम की जानकारी में ये बातें न हों, यह संभव लगता तो नहीं और यदि यह संभव है तो वह मेयर टीम इस काबिल ही नहीं। तो इस बारे में राव साहब को भी सोचना पड़ेगा।

इसके बारे में पूर्ण जानकारी जो पत्र हमें प्राप्त हुआ है ठेकेदार द्वारा निगम कमिश्नर को दिया हुआ, वह आपके सामने प्रस्तुत कर रहे हैं।

इसके बाद इसमें प्राप्त फोन नंबर से हमने ठेकेदार से बात की। ठेकेदार ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि ईमानदारी से इसकी जांच हो जाए, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। ठेकेदार ने यह भी बताया कि वह मुख्यमंत्री और स्थानीय निकाय मंत्री को भी शिकायत भेज रहा है और पुलिस में भी शिकायत लिखा दी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!