जिला गुरुग्राम रेडक्रॉस सोेसायटी के सचिव थे श्याम सुंदर.
महिला सहकर्मी ने योन उत्पीडऩ के लगाए थे आरोप

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 महिला सहकर्मी के द्वारा उत्पीडऩ के लगाये गए आरोपों के बाद गरम चर्चा में आए निवर्तमान गुरुग्राम रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव के द्वारा अपनी अग्रिम जमानत गुरूग्राम और पंजाब हाई कोर्ट में खारिज होने के बाद लगातार कभी भी गिरफ्तार होेने ककी तलवार लटकी हुुई थी। इधर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होेने से विभिन्न महिला अज्ञैर सामाजिक सगठन भी शासन-प्र्रशासन पर आरोपी अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोेलन की चेतावनी देते अआ रह थे, वहीं सरकार की भी कथित रूप से इस मामले में किरकिरी हो रही थी।

इसी बीच नाटकीय घटनाक्रम में योन उत्पीडऩ के आरोपी गुरुग्राम रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रहे श्याम सुंदर ने मंगलवार को यहां महिला थाना में आत्मसमर्पण कर दिया, वहीं यह भी दावा किया जा रहा हैै कि उनको पुुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया। गुुरूग्राम में कार्यकाल के दौैरान उनके कार्यालय की ही एक महिलाकर्मी द्वारा उन पर योन उत्पीडऩ के आरोप लगाए गए थे। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू की। इसके बाद मामला अदालत में पहुंचा तो पहले गुरुग्राम की अदालत और उसके बाद हाईकोर्ट चंडीगढ़ से श्याम सुंदर की जमानत याचिका खारिज हो गई। अब उनके सामने कोई रास्ता नहीं बचा था। इसलिए उन्होंने आत्मसमर्पण करना ही मुनासिब समझा।

मंगलवार को महिला पुलिस थाना में श्याम सुंदर आत्मसमर्पण करने पहुंचे। सूत्रों के हवाले सेे बताया जा रहा है कि पुलिस उन्हें बुधवार को अदालत में पेश करेगी। इसके बाद पूछताछ के लिए अदालत से  उनके रिमांड की मांग भी कर सकती है। बता दें कि 12 अगस्त 2021 को श्याम सुंदर के खिलाफ  महिला सहकर्मी ने उत्पीडऩ का मामला दर्ज कराया था। श्याम सुंदर ने जिला एवं सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। गत सप्ताह पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय भी उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर चुका है। उसके बाद ही तत्कालीन रेडक्रॉस सचिव ने मंगलवार को महिला पुलिस थाना में आत्मसमर्पण कर दिया है। इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी न होने को लेकर कई महिला संगठन भी मैदान में आ गए थे। वे लगातार उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

error: Content is protected !!