आईसक्रीम बेचने वाले युवक से नगदी लूटने की नियत से मारी गोली/
घटना 9 सिंतंबर को भांगरौला चौक सैक्टर-7 आइएमटी मानेसर की

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 लूट करने की नियत से गोली मारकर जानलेवा हमला करने वाले 03 आरोपियों को अपराध शाखा मानेसर की पुलिस टीम के द्वारा किया काबू किया गया है।’ आरोपियों ने गाँव भांगरौला चौक, मानेसर पर आईसक्रीम बेचने वाले युवक से नगदी लूटने की नियत से गोली मारने की वारदात को  अंजाम दिया था।’ आरोपियों द्वारा वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से बरामद की गई है। पुलिस हिरासत रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि बीती 9 सितंबर को थाना सैक्टर-7 आइएमटी मानेसर, में एक सूचना भांगरौला चौक पर एक आइसक्रीम बेचने वाले को गोली मार देने के संबंध में प्राप्त हुई। शिकायत पर थाना सैक्टर-7  मानेसर, पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुँच गई। जहां पर पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल को सुरक्षित किया व पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि गोली लगने से घायल भरत वैष्णव को ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल सैक्टर-10 गुरुग्राम ले गए।

मानेसर, की पुलिस टीम सरकारी अस्पताल सैक्टर-10 पहुँच गई जहां पर पीड़ित/घायल को सफदरजंग अस्पताल, दिल्ली रैफर किया जाना पाया गया तो पुलिस टीम  पीड़ित भरत वैष्णव का बयान दर्ज करने के लिए सफदरजंग हॉस्पिटल, दिल्ली पहुँच गई जहां पर डॉक्टर की राय के बाद गोली लगने के कारण ईलाज के लिए दाखिल भरत वैष्णव पुत्र नारायण दास गांव बडला तहसील निंबाहेड़ा जिला चित्तौड़गढ़ उम्र 22 साल, राजस्थान ने पुलिस टीम को ब्यान दिया कि यह गाँव भांगरौला में किराए पर रहता है और नानू राम उर्फ छोटू पुत्र छोगालाल गांव कारोई जिला भीलवाड़ा, राजस्थान की आइसक्रीम लारी टाटा एसीई पर नौकरी करता है। यह 9 सिंतंबर को भांगरौला चौक सैक्टर-7 मानेसर में आईसक्रीम बेच रहा था। दो नौजवान लड़के  आईसक्रीम की लारी पर आए और एक लड़के ने लारी के गल्ले पर हाथ मारा तो इसने उसको मना किया तो उस लड़के ने सीधी जान से मारने की नियत से इसको पिस्टल से गोली मारी जो इसकी छाती में लगी । उसके बाद दूसरे लड़के ने भी इसके ऊपर गोली चला दी, जो इनके पेट में लगी। इसने शोर मचाया तो दोनों लड़के भाग गए। उसके बाद लॉरी मालिक नानूराम उर्फ छोटू ने इसको इलाज के लिए सरकारी अस्पताल गुरुग्राम में दाखिल कराया वहां से इसको सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया नाम पता ना मालूम व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जावे।

निरीक्षक कुलदीप, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपनी समझबूझ से लूट करने की नियत से गोली मारकर जानलेवा हमला करने वाले 03 आरोपियों को शनिवार को जमालपुर रोड नजदीक गाँव खरखड़ी से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान पवन उर्फ सिट्टू पुत्र सतपाल उर्फ लाला निवासी गाँव जमालपुर, जिला गुरूग्राम, धनसिंह उर्फ सचिन पुत्र शिवचरण निवासी गाँव फजीलवास, जिला गुरूग्राम, नीरज उर्फ लोटन पुत्र जोगेंद्र उर्फ बोदन निवासी गाँव खरखड़ी, जिला गुरूग्राम के तौर पर की गई है।

प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग मे पीड़ित से नगदी लूटने की नियत से गोली मारने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपियों द्वारा ’उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल भी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है। आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदतों, अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग बरामदगी की जाएगी। 

error: Content is protected !!