ढ़ाबे पर हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने किया काबू

आरोपी की पहचान ’भोला प्रसाद निवासी बिहार’ के रुप में हुई.
झगङे की रंजीश मंे चाकू से वार कर वहां से भाग गया था।.
घटना इसी वर्ष जनवरी माह में राजीव चौक के पास की

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। इसी वर्ष जनवरी में राजीव चौक पार्किंग के पास ढाबे पर काम करने वाले व्यक्ति की हत्या करने वाले आरोपी को काबू कर अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी सुलझाई दी है। आपसी झगङे की रंजीश में चाकू से गले पर वार करके आरोपी ने हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था। आरोपी को पुलिस  रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है । एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 29 जनवरी को थाना शिवाजी नगर की पुलिस को एक सूचना राजीव चौक पार्किंग के अंदर किसी व्यक्ति को चाकू मार देने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई थी।

इसी सूचना पर थाना शिवाजी नगर की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच गई । जहां पर दीपक कुमार पुत्र तुलाराम निवासी गाँव नांगल सिरोही थाना महेंद्रगढ़ सदर जिला महेंद्रगढ़ वर्तमान किराएदार 66/3 हंस एनक्लेव थाना सदर, निवासी ने बताया कि इसने बस व ट्रक की पार्किंग राजीव चौक के पास जगह किराए पर ले रखी है।  रात को यह पार्किंग के अंदर ड्यूटी पर था और खाना खा रहा था तभी इसके पास निजामुद्दीन पुत्र मोहम्मद जफर जो की पार्किंग के अंदर पंचर की दुकान करता है दौड़कर आया और बोला कि भैया पार्किंग के अंदर राजेश भाई के ढाबे वाले बुड्ढे रामचरण को कोई आदमी चोट मार कर भाग गया है , दौड़कर गया तो देखा कि ढाबे के अंदर रामचरण के गले के पास से काफी खून निकल रहा था। तुरंत 100 नंबर पर सूचना दी, सूचना पाकर राजेश ढाबा मालिक भी आ गया था और ढाबे के अंदर लकड़ी के बेंच के ऊपर व नीचे व आसपास काफी खून पड़ा हुआ था और घायल अवस्था में रामचरण को पुलिस स्टाफ की सहायता से इलाज के लिए सरकारी अस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम में ले गए। जिसको डॉक्टर ने अधिक चोट लगने  व अधिक खून निकलने की वजह से सफदरजंग हस्पताल, दिल्ली रैफर कर दिया है। राजेश ने पूछने पर ज्ञात हुआ कि रामचरण पुत्र देवरिया यूपी की आयु करीब 47 वर्ष है और कई साल से इसके पास काम करता है जिसको भोला प्रसाद नाम के व्यक्ति जिसका पता मालूम नही है किसी रंजिश के कारण किसी तेजधार चाकू वगैरा से हमला करके जान से मारने की नियत से गहरी चोट मारी है। अगले दिन रामचरण के गले पर मारी गई चोटों के कारण सफदरजंग होस्पिटल में ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

मामले में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक बिजेन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में हत्या करने वाले आरोपी को गुरूवार को सदर बाजार, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’भोला प्रसाद पुत्र गणेश शाह निवासी गाँव पिपराङी, थाना नासरीगंज, जिला रोहतक, बिहार’ के रुप में हुई।  आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया। प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह राजीव चौक के पास ढाबे में काम के लिए आया था और ढाबा मालिक ने इसको काम पर रख लिया था। उसी ढाबे पर पहले से काम करने वाले रामचरण नाम के व्यक्ति ने, ढाबा मालिक ने और इसने साथ बैठकर शराब पी व शराब पीने के बाद ढाबा मालिक अपने कमरे पर चला गया। उसके बाद पहले से ढाबा पर काम करने वाले व्यक्ति रामचरण ने इसको कहा कि तू यहां से भाग जा और इसको धक्का दिया। जिस झगङे की रंजीश रखते हुए इसने रामचरण के गले पर चाकू से वार किया और वहां से भाग गया था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!