वीरवार को जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत केवल 02 टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड की पहली व दूसरी डोज

-06 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जाएगी कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़
-पॉलीक्लीनक सेक्टर 31 में लगेगी स्पूतनिक वैक्सिन की दूसरी डोज़
-सभी केंद्रों पर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम,22 सितंबर। जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत वीरवार को ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने 10 टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा । उपर्युक्त केंद्रों में 02 पर कोविशील्ड के पहले व दूसरे व 06 केन्द्रों पर कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ के टीके लगाए जाएंगे। वहीं सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लीनिक में स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई जाएगी।

जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है, वह कम्युनिटी सेंटर चौमा, आंगनबाड़ी केंद्र उल्लावास, हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बादशाहपुर,तिगरा व मानेसर पर जाकर अपनी डोज़ लगवा सकते है। यहां प्रत्येक केंद्र पर संबंधित वैक्सीन के दो सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

शिक्षा, नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित नागरिक सेक्टर 31पॉलीक्लीनक में जाकर अपना कोविशील्ड का दूसरा टीका लगवा सकते है। इस केंद्र पर वैक्सीन के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। यहाँ दूसरी डोज़ के रूप में सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है। वह पॉलीक्लीनिक सेक्टर 31 व नागरिक अस्पताल सेक्टर 10 में जाकर अपना टीका लगवा सकते हैं। प्रत्येक केंद्र पर पहली व दूसरी डोज़ के रूप में 200 स्लॉट की व्यवस्था की गई है।
वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!