रेवाड़ी,21 सितम्बर 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा के सभी नागरिकों, राजनीतिक, सामाजिक कार्यकर्ताओं, व्यापार व मजदूर संगठनों से आग्रह किया कि अन्नदाता किसानों द्वारा तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 27 सितम्बर को बुलाये गए भारत बंद का दिल खोलकर समर्थन करके प्रदेश में भारत बंद को पूर्णतया सफल बनाने में संयुक्त किसान मोर्चा का सहयोग करे।

विद्रोही ने कहा कि सभी वर्गो, संगठन, समुदाय किसानों द्वारा पैदा किये जा रहे अन्न, दूध, छाछ, मक्खन को खाकर ना केवल जिंदा है अपितु अन्नदाता किसानों की मेहनत के बल पर ही शहरों का व्यापार फल-फूल रहा है। ऐसी स्थिति में प्रदेश के सभी नागरिकों का यह नैतिक दायित्व है कि अपने जीवन-मरण की लडाई लड रहे अन्नदाता किसान का हम भी साथ देकर उसके अन्न का कर्ज चुकाये। केन्द्र की मोदी सरकार व हरियाणा की भाजपा खट्टर सरकार किसानों के प्रति जो द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर आंदोलनरत किसानों को साम-दंड-भेद नीति से सत्ता बल पर दबाने-कुचलने का जो कुप्रयास कर रही है, उसके चलते प्रदेश के सभी नगारिकों का किसान के पक्ष में एकजुटता से खड़ा होना हमारा कर्तव्य है। 

विद्रोही ने कहा कि कृषि बाहुल्य हरियााणा के मेहनतकश, ईमानदार व न्यायप्रस्थ सभी नागरिक न्याय-अन्याय की इस लडाई में आंदोलनरत किसानों का साथ देकर किसानो की खेती व कृषि व्यापार को बर्बाद करके अडानी-अम्बानी जैसे चंद पूंजीपतियों को सौंपने के षडयंत्र को नाकामयाब करने खातिर तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 27 सितम्बर के भारत बंद को हरियाणा में पूर्णतया सफल बनाकर सत्ता मद में चूर मोदी-भाजपा-संघ को इन काले कृषि कानूनों को वापिस लेने के लिए मजबूर करे।

error: Content is protected !!