गुरुग्राम, 19 सितंबर। ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान विनोद शर्मा, महासचिव सुखविंदर सिंह बयाना व वरिष्ठ उप प्रधान मायाराम उनियाल ने एक संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया कि यूनियन द्वारा 21 सितम्बर 2021 को रोडवेज कर्मचारी अपनी चिरपरिचित मांगो व समस्याओं को लेकर सभी डिपुओं पर प्रदर्शन करेंगे तथा निदेशक महोदय के नाम महाप्रबंधकों को एक ज्ञापन सौंपेंगे। ज्ञात हो कि यूनियन द्वारा 5 सितम्बर 2021 को करण पार्क करनाल में सम्पन्न हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में घोषणा की थी कि 21 सितम्बर को यूनियन का एक मास डेपुटेशन चड़ीगढ़ निदेशालय पहुंचेगा।परंतु अब चंडीगढ़ प्रशाशन द्वारा धारा 144 लगाने व यूनियन को अनुमति न देने के कारण इसमें बदलाव किया गया है।

उन्होंने बताया कि अब यूनियन द्वारा महाप्रबंधकों के माध्यम से महानिदेशक के नाम ज्ञापन भेजकर रोडवेज कर्मचारियों की मांगो एवं समस्याओं का वार्ता के जरिए उचित समाधान करने कि मांग करेगी। उपरोक्त यूनियन नेताओं ने गहरा रोष प्रकट करते हुए बताया कि महानिदेशक महोदय से यूनियन द्वारा लगातार मिलने का समय मांगने के बावजूद समय नहीं दे रहे हैं जबकि विभाग के मुखिया होने के नाते कर्मचारियों कि जायज मांगों व समस्याओं को सुनना व उनका बातचीत के माध्यम से समाधान करना उनका दायित्व बनता हैं।उन्होंने बताया कि रोडवेज कर्मचारियों की छोटी छोटी समस्या निदेशालय के स्तर पर वर्षो से लंबित पड़ी है जिसको लेकर कर्मचारियों में रोष पनप रहा है। निदेशालय के स्तर पर कर्मचारियों कि अपील लंबे समय से पड़ी हुई हैं जिनका निपटारा नहीं किया जा रहा हैं कई डिपुओं में टी ए बकाया पड़ा हुआ है जिसकी अनुमति निदेशालय द्वारा जारी करनी है , समय समय पर निदेशालय द्वारा जारी आदेशों को डिपो महाप्रबंधकों द्वारा रद्दी कि टोकरी में डाला जा रहा है, डिपुओं पर छोटी राशि कि टिकटें उपलब्ध न होने के कारण परिचालकों को रोजाना दो चार होना पड़ रहा हैं इस प्रकार कि समस्याओं को सूची काफी लंबी है।

उन्होंने महानिदेशक महोदय से एक बार फिर अपील करते हुए यूनियन को वार्ता का समय देने का अनुरोध किया और आपसी बातचीत के माध्यम से मांगो एवं समस्याओं का समाधान करने की पुरजोर अपील की । उन्होंने बताया कि अगर महानिदेशक द्वारा यूनियन को समय नहीं दिया तो 21 सितम्बर के बाद बैठक बुलाकर आगामी आंदोलन कि रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों से 21 सितम्बर 2021 को प्रदर्शन में बढ़ चढ़ कर शामिल होने कि अपील की। 

error: Content is protected !!