हाथों में हथियार लेकर सरकारी गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया.
आरोपियों को मुठभेड़ के बाद मानेसर पुलिस टीम ने काबू किया.
घटना हेलीमंडी-फर्रूखनगर के बीचे गाँव आलमदी के पास की

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 लूट-डकैती के प्रयास करने वाले हथियारबन्द 04 आरोपियों को मुठभेड़ के बाद अपराध शाखा मानेसर की पुलिस टीम ने काबू किया है।’ पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 04 देशी कट्टे, 16 जिन्दा कारतूस व 01 टॉर्च की बरामद किए गए।’ आरोपी लूट, डकैती व चोरी इत्यादि अपराधों की आधा दर्जन से भी अधिक वारदातों को दे अंजाम चुके है लगातार सक्रिय बने हुए थे।’एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 11 सिंतंबर शनिवार  को निरीक्षक कुलदीप, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, की पुलिस टीम को अपने एक सूचना लूटपाट, डकैती व चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय 04 युवक हथियार सहित किसी राहगीर को लूटने कि फिराक मे फर्रुखनगर से बिरहेड़ा मोड नहर के पास क्षेत्र गाँव मूसेदपुर में मौजूद है।

पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए एक पुलिस रेडिंग टीम का गठित की और सरकारी गाड़ी की सरकारी पहचान अस्थायी रूप से हटाकर सूचना में बताई गई जगह फरुखनगर से गाँव आलमदी रोड वाले रोड पर नहर के पास पहुँच गई। तभी सामने से एक व्यक्ति ने गाड़ी को रुकने के लिए बैट्री से संकेत किया , जैसे ही पुलिस टीम की सरकारी गाड़ी के चालक ने सरकारी गाड़ी को रोका तो एक साथ चार नौजवान व्यक्ति अपने-अपने हाथों में लिए हथियार लेकर सरकारी गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया तथा एक ने अपने हाथ मे लिया हथियार को पुलिस चालक पर तानकर सरकारी गाड़ी की चाबी छीनने की कोशिश करने लगा तथा दूसरे व्यक्ति ने अपने हाथ मे लिए हथियार को सरकारी गाड़ी की कंडक्टर साइड बैठे, तीसरे व चौथे व्यक्ति ने सरकारी गाड़ी की बीच वाली खिडकियों पर तान दिया। इसी दौरान सरकारी गाड़ी चालक ने टीम इंचार्ज के कहने पर सरकारी गाड़ी के अंदर की लाइट चालू कर दी। वो चारों व्यक्ति गाड़ी के अंदर पुलिस टीम को देखकर खेतों की तरफ भागने का प्रयत्न करने लगे। तभी पुलिस टीम ने उनका पीछा किया और उन चारों को काबू कर करने में सफलता हासिल की।

पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए चारों युवकों से उनका नाम व पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम व पता कमल उर्फ सोनू पुत्र सुभाष निवासी गाँव कोराली थाना तिगांव जिला फरीदाबाद हाल निवासी पांडव नगर, फरुखनगर, राजेश उर्फ टिंकु पुत्र सुभाष निवासी गाँव कोराली थाना तिगांव जिला फरीदाबाद हाल निवासी तिरखा कॉलोनी थाना आदर्श नगर जिला फरीदाबाद, अर्जुन पुत्र सुभाष निवासी गाँव कोराली थाना तिगांव जिला फरीदाबाद हाल निवासी तिरखा कॉलोनी थाना आदर्श नगर, जिला फरीदाबाद और सुरेश पुत्र साहब सिंह निवासी गाँव कोराली थाना तिगांव जिला फरीदाबाद हाल निवासी तिरखा कॉलोनी थाना आदर्श नगर जिला फरीदाबाद निवासी बताया।

आरोपियों द्वारा हथियारबन्द होकर लूट करने की कोशिस करने की वारदात को अंजाम देने पर आरोपियों के खिलाफ धारा 398, 401 व  शस्त्र अधिनियम के तहत थाना फरुखनगर, में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए 04 देशी कट्टे, 16 जिंदा कारतूस व 01 टॉर्च पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किया गया है। प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ’थाना फरुखनगर के एरिया में चोरी करने की कुल 06 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा’ किया है। सभी आरोपियों को  अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की करते हुए  आगामी कार्यवाही की जाएगी।