एमएलए एडवोकेट जरावता ने खोला पिटारा, 9. 50 करोड़ से होंगे विकास

एक दर्जन ग्रामीण संपर्क सड़क मार्ग बनाने की 22 मार्च तक डेडलाइन.
देहात के खेत खलिहान के 8 मुख्य रास्ते भी विकास कार्य में शामिल.
विकास के काम में डी प्लान के तहत 3 करोड 60 लाख होंगे खर्च

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने भी पटौदी विधानसभा क्षेत्र ने विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों के लिए पिटारा खोल दिया है । इन विकास कार्यों में 12 ग्रामीण संपर्क मार्ग बनाने की 2022 मार्च तक की डेडलाइन तय की गई है । इसी प्रकार से विभिन्न गांवों में खेत खलिहान को जोड़ने वाले 8 मुख्य रास्ते बनाए जाने भी शामिल है । इसी कड़ी में डी  प्लान के तहत विभिन्न विकास कार्यों में 3 करोड 60 लाख की रकम खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है ।

एमएलए एवं प्रदेश भाजपा के मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के मुताबिक उनका लक्ष्य अपने कार्यकाल के दौरान संपूर्ण पटौदी विधानसभा क्षेत्र में आम जनमानस की परेशानियों को दूर करने के लिए अधिक से अधिक जनहित के विकास कार्य करवाए जाना  शामिल है । फिर मामला चाहे देहात का हो या फिर शहरी क्षेत्र का हो । बिना किसी भेदभाव के अधिक से अधिक विकास के कार्य करवाना ही उनका राजनीति में आने का मुख्य उद्देश्य और लक्ष्य है । उन्होंने बताया पटौदी विधानसभा क्षेत्र में अभी भी काफी गांव और इलाका फरुखनगर क्षेत्र का शामिल है, वही मानेसर नया नगर निगम बनने से इस नए नए नगर निगम के दायरे में आने वाले गांव में भी विकास कार्यों सहित सुविधाओं को लेकर ग्रामीणों की अपेक्षाएं सरकार से बहुत अधिक बढ़ गई है ।  करवाए जाने विकास कार्यों में सड़क मार्ग , चौपाल, गलियां, पुस्तकालय , सामुदायिक भवन, शौचालय , पुस्तकालय जैसे आम आदमी के काम आने वाले सार्वजनिक हित के विकास कार्य शामिल है ।

एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के मुताबिक फर्रूखनगर ब्लॉक के कारोला गांव में गलियां, राजू पुर गांव में पार्क , जोड़ी खुर्द गांव में पटौदी से जाटोला होते हुए जोड़ी खुद तक रास्ते का निर्माण , जाटोला गांव में ही एससी वर्ग के लिए नई चौपाल, डाबोदा गांव में भी एससी वर्ग की चौपाल की मरम्मत, हुसैनका गांव में गली का निर्माण, बोहड़ा खुर्द गांव में पुस्तकालय का निर्माण,  सामुदायिक भवन,  ढाणी शंकर वाली में मोकलवास तक सड़क का निर्माण, नरहेड़ा गांव में एससी वर्ग की चौपाल, नानू खुर्द में नई एस सी वर्ग की चौपाल , लोकरा में नई आबादी तक रास्ते का निर्माण, पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में शौचालय और पीने के पानी की व्यवस्थाा, हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र में खंडेवला मोड और श्री राम चौक पर शौचालय तथा  पानी की व्यवस्था, नगर निगम मानेसर में पुस्तकालय , सामुदायिक भवन , शौचालय और पीने के पानी का टैंक बनवाया जाना शामिल है ।

इसी प्रकार से गांव लंगड़ा से चांदला तक सड़क मार्ग , गांव रामपुर से हेली मंडी और पटोदी तक सड़क मार्ग  , गांव बृजपुरा से रहनवा तक सड़क मार्ग , जमालपुर से गांव घोष गढ़ तक राजपुरा से गांव कारोला तक शिवाड़ी से मुशेदपुर तक मिलकपुर से गांव और रणसिका तक, गांव महचाना से फरीदपुर तक, गांव ततारपुर से ढाणी चित्रसेन तक, गांव महचाना से खंडेवला तक, गांव लोकरी से लोहचबका तक, तथा शेखूपुर गुगाना सड़क मार्ग का बनवाना भी विकास कार्यों में ही शामिल है । इन सभी सड़क मार्गों की कुल मिलाकर लगभग 28 किलोमीटर लंबाई बनती है ।

इसी प्रकार से डी प्लान के तहत जो विकास कार्य किए जाने हैं उनमें गांव डाडावास, गांव हेड़ाहेड़ी में जोहड़ , खेतीयावास में रास्ता , नरहेड़ा में जोहड़ का रास्ता , नानू खुर्द में ड्रेनेज व्यवस्था,  पडासोली में ड्रेनेज , सामुदायिक भवन , खलीलपुर में एससी वर्ग की चौपाल , नरहेड़ा में भी एससी वर्ग की चौपाल, इंछापुरी में भी एससी वर्ग की चौपाल,  गांव खोड में बाल्मीकि चौपाल का निर्माण करवाया जाना विकास कार्यों में शामिल है । उन्होंने कहा की गठबंधन सरकार की नीति और नियत बिना किसी भेदभाव के जनहित की विकास परियोजनाओं को प्राथमिकता देते हुए आम जनमानस को सुविधाएं उपलब्ध करवाना है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!