योगिंद्र चौहान पुनः दैनिक रेल यात्री संघ पटौदी के प्रधान

प्रथम कार्यकाल के दौरान किये यात्रीहित के अनेक काम/
अधिक से अधिक रेेल सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
हेडीमंडी नगर पालिका में जाटौली क्षेत्र निवासी योगेंद्र चौहान को एक बार फिर से दैनिक यात्री संघ पटौदी का प्रधान सर्वसम्मति से चुना गया है । गौरतलब है कि दिल्ली और रेवाड़ी के बीच में दैनिक रेल यात्रियों की संख्या के मुताबिक पटौदी रेलवे स्टेशन बहुत ही महत्वपूर्ण और उपयोगी है । इसका मुख्य कारण है गु़रूग्राम और रेवाड़ी के बीच पटौदी रेलवे स्टेशन पर ही रेल टिकट रिजर्वेशन की सुविधा उपलब्ध है । इसके अलावा पटौदी रेलवे स्टेशन से रेवाड़ी गुड़गांव और दिल्ली के लिए आसपास के करीब एक सौ गांवों के निवासी आवागमन करते हैं । इनमें सरकारी कर्मचारी, दैनिक कामकाजी लोग, मजदूर, छात्र वर्ग, और महिलाएं भी शामिल हैं ।

यह बात अलग है कि कोरोना महामारी को देखते हुए देशभर में सभी ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया था और अब जैसे-जैसे कोरोना महामारी का प्रभाव कम हो रहा है अलग-अलग डिवीजन के द्वारा अपने-अपने डिवीजन में रेलों के आवागमन की इस सुविधा को भी बढ़ाया जा रहा है ं। बतौर दैनिक रेल यात्री संघ पटौदी के प्रधान योगेंद्र चौहान ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान पटौदी रेलवे स्टेशन सहित दैनिक यात्रियों के हित में बहुत संघर्ष करते हुए विभिन्न प्रकार के कार्य भी करवाए हैं । जाटोली फाटक पर अक्सर मालगाड़ी के खड़े रहने की समस्या को देखते हुए यहां जाटोली फाटक पर ही अंडरपास बनाया जाना योगेंद्र चौहान के कार्यकाल के दौरान ही मंजूर किया गया । इसी प्रकार से लॉकडाउन में केंद्र सरकार के द्वारा नियमित अंतराल पर दी गई छूट को ध्यान में रखते हुए और अधिकांश रेवाड़ी गुरुग्राम दिल्ली की तरफ आवागमन करने वाले विभिन्न कामकाजी लोगों की सुविधा को प्राथमिकता देते हुए विभिन्न ट्रेनों को चलवाने में भी अहम भूमिका निभाई गई है ।

इतना ही नहीं दैनिक रेल यात्री संघ पाटोदी की मांग पर ही बीते 16 वर्षों से बंद हरियाणा एक्सप्रेस को एक बार फिर से रेवाड़ी दिल्ली के बीच में चलाया गया । बीती 10 सितंबर से हरियाणा एक्सप्रेस में मासिक सीजन टिकट पर भी यात्रा की सुविधा दैनिक यात्रियों को उपलब्ध हो चुकी है । दैनिक यात्री संघ पटौदी के एक बार फिर से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी जाने पर योगेंद्र चौहान ने आश्वासन दिलाया है कि आम यात्रियों के हित में जो भी रेल विभाग से सुविधाएं उपलब्ध करवाना संभव होगा उसके लिए निरंतर संघर्ष और प्रयास जारी रहेगा । इस मौके पर पाटोदी स्टेशन अधीक्षक यूनुस खान ने भी योगेंद्र चौहान के द्वारा किए गए रेल यात्रियों के हितार्थ कार्य की सराहना की । योगेंद्र चौहान का सर्वसम्मति से दैनिक रेल यात्री संघ पटौदी के लिए प्रधान पद पर चयन दैनिक रेल यात्री संघ पाटोदी के महासचिव अनिल कनकवाल की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में किया गया । इस मौके पर गणेश अग्रवाल, एनआरएमयू रतन लाल योगी , करण सिंह शेरपुर , मास्टर संजय सिंह, ब्रहम प्रकाश मेहसाना , सत्य स्वरूप , केपी सिंह चौहान , यशपाल चौहान, संदीप चौहान, अजय वर्मा , विकास सैनी , अमित चौहान , मनोज शर्मा, नरेश यादव सहित और भी गणमान्य व्यक्ति तथा दैनिक यात्री मौजूद रहेद रहे ।

Previous post

सोमवार को जिला में मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 203 टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड की पहली व दूसरी डोज

Next post

गुडग़ांव के मारुति प्लांट को अन्यत्र शिफ्ट करने से औद्योगिक क्षेत्र हैं चिंतित

You May Have Missed

error: Content is protected !!