16 राजपूत बटालियन के भूतपूर्व सैनिक नंदकिशोर भारद्वाज के घर जन्मे तरुण भारद्वाज तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। मार्च 2020 में सेना में भर्ती होने व 6 महीने को ट्रेनिंग के बाद पहली पोस्टिंग उन्हें सियाचिन में मिली थी। जहां वे पिछले एक वर्ष से अपनी सेवाएं दे रहे थे।

-भतीजे लवीश भारद्वाज ने दी मुखाग्नि

गुरुग्राम,12 सितंबर। सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जिला गुरुग्राम के गांव भौंडसी निवासी तरुण भारद्वाज का आज उनके पैतृक गांव में पूरे राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।16 राजपूत बटालियन में सिपाही के तौर पर तैनात रहे तरुण भारद्वाज 09 सितंबर को पेट्रोलिंग के दौरान ग्लेशियर की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी।

राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ हुए अंतिम संस्कार में सोहना के विधायक श्री संजय सिंह ने शहीद तरुण भारद्वाज के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर गुरुग्राम जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने भी श्रद्धाजंलि स्वरूप शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाकर अपनी संवेदनाए अर्पित की।

शहीद तरुण भारद्वाज का पार्थिव शरीर लेकर आए 16 राजपूत बटालियन के अधिकारी सूबेदार मेजर अभय राम ने बताया कि सियाचीन में तैनात तरुण व उनके अन्य साथी 9 सितंबर को सुबह 10 बजे पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। पेट्रोलिंग के दौरान हुए हिमस्खलन की चपेट में आने के कारण तरुण की मृत्य हो गई।

आज सुबह गांव पहुंचे शहीद तरुण के पार्थिव शरीर को सर्वप्रथम उनके निवास पर ले जाया गया। उसके उपरांत उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए ग्राम पंचायत भवन में ले जाया गया, जहां भारी संख्या में मौजूद ग्रामीण व आसपास के क्षेत्र के नागरिकों ने मां भारती की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले नायक को नम आंखों से विदाई दी।

राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ गांव के पास स्थित अंत्योष्टि स्थल पर शहीद जवान का अंतिम संस्कार कराया गया। शहीद तरुण भारद्वाज को उनके बड़े भाई लोकेश भारद्वाज के बेटे लविश भारद्वाज ने मुखाग्नि दी। इस मौके पर शहीद जवान के सेवानिवृत्त फौजी पिता ने उन्हें श्रद्धांजलि दी तो गांव के लोगों की आंखें नम हो गईं।

इस दौरान सोहना के एसडीएम जितेंद्र गर्ग, सोहना के पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, कैप्टन (रि) महाबीर सिंह, कर्नल(रि) धर्मपाल व अमन यादव, सूबेदार(रि) हंसराज, बिजेंद्र व रमेश,हवलदार (रि) यशपाल सिंह, गुरुग्राम बार के पूर्व प्रधान कुलभूषण भारद्वाज, सूबे सिंह बोहरा समेत सेना, पुलिस और जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी सहित गांव भौंडसी व आसपास के क्षेत्र नागरिक बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

error: Content is protected !!