भिवानी , 11 सितम्बर । राष्ट्रीय आइएमए अध्यक्ष डॉ जेए जयलाल महासचिव डॉ जयेश लेले के आव्हान पर देश के आइएमए चिकित्सकों ने पूरे देश के अंदर वैक्सीनेशन के लिए 13, 14, 15 सितम्बर को होने जा रहे टीकाकरण महा अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेने का संकल्प दोहराया ।

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप सिंह पूनिया द्वारा फोन पर अनुरोध के बाद हरियाणा आईएमए के प्रधान डॉ करन पूनिया ने सामाजिक संस्थाओं से संपर्क साधा जिसके अंतर्गत नटराज कला मंच की तरफ से डॉ मुकेश पंवार ने पंवार बच्चों के अस्पताल रोहतक रोड में , लायंस क्लब की तरफ से डॉ रमेश खासा ने खासा बच्चों का अस्पताल , विद्यासागर चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से गोपाल पोपली एडवोकेट , ग्रीन सोसाइटी की तरफ से यतेंद्रनाथ कैरियर प्लेनेट पब्लिक स्कूल महम रोड , भगवती निवास धर्मशाला ट्रस्ट की तरफ से वेदप्रकाश गुप्ता रोहतक रोड की सामाजिक संस्थाओं ने अपने स्थान पर कैंप लगाने की सहमति प्रदान की व संस्थाओं के स्वयंसेवक देने का संकल्प दोहराया ।

हरियाणा आईएमए में अध्यक्ष डॉक्टर करन पुनिया के साथ एडवोकेट गोपाल पॉपली डॉ रमेश खासा डॉ मुकेश पंवार यतेंद्रनाथ वेद प्रकाश गुप्ता ने सीएमओ कार्यालय में जाकर सिविल सर्जन डॉक्टर सपना गहलोत व टीकाकरण अधिकारी डॉ आशीष सांगवान से मुलाकात करके सहयोग करने का आश्वासन दिया । इसी के साथ सभी संस्थाओं ने मीडिया के माध्यम से टेलीविजन के माध्यम से पत्रकारों को अपना वक्तव्य दिया और मीडिया से भी आह्वान किया कि लोगों के डर को सकारात्मकता से दूर करें और लोगों से अपील की गई कि टीके को लेकर दिमाग में जो भी भ्रांतियां हैं उन्हें दूर करें व टीका लगवाने के लिए आगे आए ।

सिविल सर्जन कार्यालय में और भी संस्थाएं मौजूद रही व इस टीकाकरण अभियान को महा अभियान में बदलने का संकल्प दोहराया । सभी का एकमत था कि टीका ही एकमात्र कोराना से बचाव का माध्यम है इसलिए सभी लोगों को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण हेतु स्वेच्छा से आगे आकर टीका लगवाना चाहिए ।

error: Content is protected !!