हांसी , 11 सितम्बर  । मनमोहन शर्मा 

 भारतीय जनता पार्टी के मीडिया विभाग की बैठक शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में सम्पन्न हुई । भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ संजय शर्मा की अध्यक्षता हुई  ।

इस बैठक मे मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। बैठक में प्रदेशभर के मीडिया और सोशल मीडिया से जुड़े पदाधिकारी, जिलों के मीडिया और आईटी प्रमुख मौजूद रहे। 

पार्टी स्तर पर मीडिया और सोशल मीडिया के सभी विषयों पर चर्चा करते हुए आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई । मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पदाधिकारियों को मीडिया और सोशल मीडिया के प्रभाव और महत्व कर बारे में बताया ।

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों से बात करते हुए कहा कि नए तकनीकी माध्यमों का उपयोग करते हुए सरकार की उपलब्धियों और गरीब कल्याण की योजनाओं का प्रचार और प्रसार करें ।

 उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से विरोधियों को माक़ूल जवाब देते हुए आम लोगों तक अपनी बात को पहुंचाएं ।

बैठक के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज की बैठक में पार्टी के  मीडिया और सोशल मीडिया के प्रदेश और जिले के पदाधिकारियों से कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई । विपक्ष के झूठे प्रचार और नैरेटिव को तोड़ने और आम जनता तक सही तथ्य व सही जानकारी पहुंचाने का काम कार्यकर्ता करेंगे । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों से हमारा प्रदेश देशभर में किसान कल्याण के मामलों में सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि कुछ किसान जत्थेबंदियों विपक्ष के नैरेटिव पर काम कर रही है । तभी तो वे पंजाब में गन्ने के मूल्य की वृद्धि पर तो मुख्यमंत्री अमरेंद्र को लड्डू खिलाते हैं पर हरियाणा में जब गन्ने के रेटों में इजाफा होता है तो उनको सरकार किसान विरोधी नजर आती है। उन्होंने कहा कि जो लोग किसानों को लेकर दोहरे मापदंड रखते हो वे किसान का भला नहीं कर सकते । वे केवल राजनीतिक एजेंडे को लेकर काम करते है ।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि किसान कल्याण के लिए प्रदेश सरकार पूरे देश में सभी राज्यों की तुलना में सबसे बेहतर काम कार रही है l ख़राब फसलों का मुआवजा, भावान्तर भरपाई योजना, किसान के खाते में सीधे पैमेंट, एम एस पी पर सर्वाधिक 11 फसलों की खरीद  जैसी कितनी ही योजनाएं है जिनमे हरियाणा दूसरे राज्यों के मुकाबले  बहुत बेहतर काम कर रहा है l उन्होंने कहा इसी तरह केंद्र सरकार भी पिछली सभी सरकारों के मुकाबले किसानों के प्रति सबसे अधिक संवेदनशील है l सबसे अधिक किसान कल्याण को लेकर फैसले लिए गए है l प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, किसान सम्मान निधि, फसलों पर 50 प्रतिशत लाभकारी मूल्य, किसान पेंशन जैसी अनेकों योजनाओं का लाभ देश के किसान ले रहे है l

विपक्ष के सभी आरोपों पर पलटवार करते हुए धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस पहले ये बताएं राजस्थान और पंजाब के बाजरा किसानों के बाजरे की खरीद हरियाणा की तर्ज पर कब करेगी, कब कांग्रेस पंजाब के किसानों की खराब फसल के मुआवजे को 8 हजार से बढ़ाकर 12 हजार करेगी, कब हरियाणा की तरह  एम एस पी पर फसलों की खरीद शुरू करेगी l उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस आज किसान-किसान कर रही है उसने स्वामीनाथन रिपोर्ट को आठ साल तक अपने पांव तले दबाएँ रखा l हम हर वर्ष एम एस पी में बढौतरी कर रहें है कांग्रेस ने किस साल कितना एम एस पी बढ़ाया जरा बता दे l   धनखड़ ने पत्रकारों के सामने किसानों के नाम पर हो रही राजनीतिक गतिविधियों पर सवाल खड़े किए l   

बैठक में विशेष रूप से पार्टी के मीडिया विभाग के सह प्रमुख संजय आहूजा, शमशेर खरक, अरविन्द सैनी, विधायक लक्ष्मण यादव, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, विधायक असीम गोयल, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण अत्रे, रंजीता मेहता, वीरेंद्र चौहान, वंदना पोपली, सुदेश कटारिया, पार्टी के वरिष्ठ नेता और मीडिया पैनलिस्ट वीर कुमार यादव समेत प्रदेश भर के मीडिया और सोशल मीडिया विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे l     

error: Content is protected !!