आम आदमी पार्टी के राष्टृीय सचिव पंकज गुप्ता ने भी यात्रा में शामिल होकर बढाया,कार्यकर्ताओं का उत्साह

-किसानों पर जुल्म करने वाली खटटर सरकार को झुकना पडेगा; डा सुशील गुप्ता
कहा: करनाल में इंटरनेट सेवाएं रोक, खटटर सरकार कर रही है, किसानों को उकसाने का काम, करनाल में किसानों ने बुलाया तो थोडे समय पर पहुंच जायेंगे यात्रा में शामिल कार्यकर्ता

पंचकूला 8 सितंबर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा के सहप्रभारी डा सुशील गुप्ता के नेतृत्व में निकाली जा रही किसान मजदूर खेत बचाओं यात्रा का आज पंचकूला के रायपुररानी क्षेत्र में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। जिला पंचकूला इकाई ने उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा, जिला पंचकूला के प्रधान सुरेंद्र राठी एवं अध्यक्ष एवं चेयरमैन राहुल भारतीय के नेतृत्व में इस यात्रा का जोरदार ढंग से स्वागत किया तत्पश्चात या यात्रा उनके साथ पंचकूला की ओर रवाना हुई और रात 9 बजे  पंचकूला शहर में दाखिल हुई जहां शालीमार चौक पर एक बार फिर उनका कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उनके साथ सैकडों की संख्या में स्थानीय निवासी भी शामिल रहें। यात्रा का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा प्रभारी डा सुशील गुप्ता का हौसला बढाने के लिए पार्टी के राष्टृीय सचिव पंकज गुप्ता, किसान सेल के गजेन्द्र सिंह, उत्तरी हरियाणा जोन के अध्यक्ष बी के कौशिक,  महिला विंग की रितू अरोडा और युवा विंग के अध्यक्ष गौरव बक्सी भी पहुंचे।

आम आदमी पार्टी के राष्टृीय सचिव पंकज गुप्ता ने यात्रा में मौजूद युवा संगठन के कार्यकर्ताओं को देश की तरक्की में भागीदार बनने को कहा। उन्होंने कहा कि किसान मजदूर खेत बचाव यात्रा का मकसद किसानों का साथ देना और उनकी केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों काले कानूनों का विरोध करना है।

इस अवसर पर इस यात्रा के संयोजक, राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा मामलों के प्रभारी डा गुप्ता ने कहा  कि हरियाणा की मनोहर लाल खटटर सरकार किसानों पर लगातार जुल्म कर  रहें है। आज उन्होंने किसानों की महापंचायत को रोकने के लिए पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवा रोक दी। इसके बावजूद किसानों का आना नहीं रूका। अपने स्वागत से अभिभूत उन्होंने कहा हम इस गूंगी बहरी सरकार को यह बताना चाहते है कि वह जिनता जुल्म करेगी, हमारी उतनी ही ताकत बढेगी। खटटर सरकार द्वारा लगाई गई 144 धारा के बावजूद करनाल में पहुंचे किसान इसका सबूत है। हमारी यात्रा भी इसी का अंश है। उन्होंने कहा कि किसानों का नाम अगर संसद में आता है तो मोदी सरकार कैमरे और माइक बंद करवा देती है। अगर हरियाणा प्रदेश में किसान कोई बात करना चाहे तो, प्रदेश सरकार इंटरनेट सेवाएं बंद कर देती है। मगर वह यह नहीं समझ रहे कि किसान उनके सामने झुकने को तैयार ना थे ना हंै और न ही होंगे। डा गुप्ता ने कहा हमारी यात्रा भी करनाल से गुजरी है। अगर किसानों को लगे तो वह हमें आवाज दे, हम कुछ ही घंटे में उनके पास होंगे। उन्होंने यात्रा के दौरान  आवाज दो हम एक है, किसान मजदूर खेत बचाव, खेत बचेगा तो किसान और मजदूर बचेंगे आदि नारे भी लगाए गए।

उत्तरी हरियाणा जोन के अध्यक्ष बीके कौशिक ने कहा कि किसान मजदूर खेत बचाव यात्रा को सभी जिलों में भारी समर्थन मिल रहा है। यहीं नहीं स्थानीय लोग खूद ही किसानों के समर्थन में की जा रही यात्रा में शामिल लोगों के खाने-पीने तक की व्यवस्था कर रहें है। कौशिक ने कहा कि इस यात्रा के दौरान जिस प्रकार का भारी उत्शाह लोगों में देखने को मिल रहा है, उतनी ही नाराजगी व गुस्सा केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही आज आमजन खुल कर कुछ नहीं बोल रहा मगर सरकारों की किसानों के प्रति बेरुखी और उनके लिए अपनाये जा रहे अनैतिक व्यावहार को लेकर दबी जुबान में जुबान में अपना अक्रोश भी जता रहा है। उन्होंने कहा कि लोग बस अगले लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों का इंतजार कर रहे हैं और वोट की चोट से इन दोनों ही केंद्र एवं राज्य की सरकारों को सबक सिखाने का मन बनाये बैठे हैं।

इस अवसर पर यात्रा का पंचकूला आने पर स्वागत करते हुए आप के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि हरियाणा के लोगों में मौजूदा सरकार के खिलाफ भारी नाराजगी है और लोग बदलाव का मन बनाये बैठे हैं। उन्होंने कहा कि डा. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में चल रही इस यात्रा को जिस तरह से आमजन एवं कई बड़े पुराने नेताओं का समर्थन मिल रहा है, आने वाले दिनों में आप एक बड़ी पार्टी के रुप में प्रदेश में अपनी पहचान बना लेगी। योगेश्वर शर्मा ने आगे कहा कि किसान तीनों काले कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 9 महीने से सडकों पर बैठे है। इस दौरान बिना दिन-रात देखे वह सरकार के विरोध कर रहें है। 600 से ज्यादा लोगों की शहादत आंदोलन के दौरान हो चुकी है। इसके बाद भी सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है। इस हठधर्मी सरकार को किसानों द्वारा अपनी ताकत दिखाने का समय आ गया है। उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र और हरियाणा की भाजपा सरकार नफरत की राजनीति कर  रही है। जबकि हमारी पार्टी की यह यात्रा प्यार  और धर्मनिष्पक्षेता की राजनीति में विश्वास रखती है। हम किसानों के इस आंदोलन के समर्थन में यात्रा निकाल रहें है।

इस अवसर पर उत्तरी हरियाणा जोन के संगठनमंत्री सुखबीर चहल ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की यह सरकार किसानों पर दमनकारी चक्र चला रही है। हरियाणा सरकार के इशारे पर पीपली से शुरू हुआ था किसानों पर लाठीचार्ज, जोकि हरियाणा के विभिन्न हिस्सों से होता हुआ दमनकारी चक्र करनाल पहुंचा। वहां सरकार ने करनाल में किसानों के सिर फोडऩे के आदेश दे रखे थे। उन्होंने कहा कि किसान हित में आम आदमी पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान का समर्थन करने वाला सच्चा देशभक्त और विरोध करने वाला है देश का गद्दार है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान किसानों के समर्थन में लगातार जनसैलाब उमड रहा है। उन्होंने स्थानीय निवासियों को तीनों काले कृषि कानूनों से किसानों पर होने वाले आर्थिक बोझ और नुकसान की जानकारियां दी।

इस अवसर पंचकूला जिला इकाई के चेयरमैन राहुल भारतीय, प्रधान सुरेंद्र राठी उपप्रधान नसीब सिंह ने भी यात्रा में चल रहे सभी नेताओं का स्वागत किया। इस अवसर पर उनके साथ राजबीर दलाल, बब्बलप्रीत, नसीब सिंह, योगी मथूरिया, कपिल योगी,वीनस ढाका,,आर्य सिंह, सन्नी शर्मा, अजय गुप्ता, जतिंद्र कुमार आदि भी उपस्थित थे। तत्पश्चात यह यात्रा पिंजौर एवं कालका की ओर रवाना हो गई।

उल्लेखनीय है कि रोहतक से शुरु हुई इस यात्रा का समांपन गांधी आश्रम पलवल में 13 सितंबर को होगा। यात्रा हरियाणा के सभी जिलों, विधानसभाओं सेे आठ दिनों में लगभग 4000 हजार किलोमीटर के रास्ते से गुजरेगी। जिसमें सैकडो मोटर साइकिल, कारें, टैक्टर व जीपों में संकडो की संख्या में किसानों के समर्थन में लोग शामिल हो रहें है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!